हरदोई में पीएम नरेंद्र मोदी बोले -यूपी ने मुझे गोद लिया, मैं मां-बाप को छोड़ने वाला बेटा नहीं

पीएम मोदी ने हरदोई में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दो चरणों के मतदान में अनुमान लगाने वालों ने कहा कि बीजेपी का ग्राफ तेजी से बढ़ा है. इसके लिए यूपी के लोगों का धन्यवाद. पीएम मोदी ने कहा कि वैज्ञानिकों ने कल इतिहास बनाया है. उन्होंने कहा कि दुनिया के हर अखबार टीवी ने भारत के इसरो के वैज्ञानिकों की तारीफ की. पीएम ने कहा कि देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के सभी प्रयास कर रहे हैं. देश आगे बढ़ जाए, लेकिन यूपी को भी आगे बढ़ना है. यूपी के बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता है. अगर यूपी बिहार से गरीबी गई तो देश से गरीबी गई. अगर यूपी से बेरोजगारी गई तो देश से भी बेरोजगारी चली जाएगी.

उन्होंने पूछा कि क्या कारण है कि यूपी से गरीबी जाने का नाम नहीं ले रही है. लोगों में कमी नहीं है, पैसों की कमी नहीं है. संसाधनों की कमी नहीं, समार्थ्य की कमी नहीं है, संकल्पों की कमी भी नहीं है. अगर कमी है तो यहां की सरकारों के इरादों की कमी है. कांग्रेस की सरकार रही हो या सपा की सरकार हो, किसी ने राज्य का विकास नहीं किया. केवल वोट बैंक संभालने में लगे रहे. केवल यही काम किया गया. यूपी को सपा बसपा कांग्रेस से मुक्त होना होगा, तब यूपी का भाग्य बदलेगा.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं यूपी से सांसद बना और यहां पर मिली जीत से देश को स्थाई सरकार मिली और गरीब मां का बेटा पीएम बना. उन्होंने कहा कि यूपी ने मुझे गोद लिया है. यूपी मेरा माईबाप है. मैं माईबाप को नहीं छोड़ूगा. मैं भले ही गोद लिया हूं, लेकिन यूपी की चिंता है मुझे… यहां की स्थिति बदलना मेरा कर्तव्य है. इस कर्तव्य को निभाने के लिए मुझे लोगों का आशीर्वाद चाहिए. पीएम ने अपील की कि भारी बहुमत से यूपी में बीजेपी की सरकार बनाइए. वादा है कि पांच साल के भीतर हर समस्या का हल खोजकर दूंगा.

पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हर थाना समाजवादी पार्टी का कार्यालय बन गया है. थानेदार को भी केस दर्ज करने से पहले समाजवादी पार्टी नेता से इजाजत लेनी पड़ती थी. इससे मुक्ति के लिए सरकार बदलनी होगी. गुंडागर्दी करने वालों को रोकने के लिए जरूरी है सरकार बदले. शांति अगर चाहिए तो कानून व्यवस्था का जिम्मेवारी से पालन होना चाहिए. इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए. अपना पराया नहीं होना चाहिए. गुनाहगार गुनाहगार होता है, इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए.

पूरे देश में राजनीतिक हत्याओं में सबसे ज्यादा हत्याएं यूपी में होती हैं. यह यूपी सरकार का काम बोलता है या यह यूपी सरकार का कारनामा है. जनता जनार्दन की सुरक्षा के बिना किसी का भला नहीं हो सकता है. हमारे देश में सबसे अधिक गैंगरेप की घटनाएं होती हैं, तो वह भी उत्तर प्रदेश है. समाजवादी पार्टी से सवाल किया, आप पर परिवार वाले हैं, परिवारवाद वाले हैं… क्या यहां की बहन बेटी आपकी बहन बेटी नहीं हैं. यहां के नेता कैसा बयान देते हैं. यूपी को बदला जा सकता है.

यूपी में गैर-कानूनी हथियारों से राज किया जाता है. यूपी में कट्टे का राज चलता है. यहां पर इन हथियारों से 3000 लोग मारे जाते हैं. इसका कारोबार कौन करता है. क्या पुलिस कुछ नहीं कर सकती है. अगर सरकार सही तो सब सही रहेगा.

देश में आर्म एक्ट के तहत जो केस दर्ज होते हैं उसमें अकेले 50 प्रतिशत यूपी के हैं और जो रजिस्टर नहीं होते हैं उनका क्या. यूपी अकेले इस मामले में सबसे ऊपर है. दलितों पर अत्याचार हो रहा है. पूरे देश में सबसे ज्यादा यूपी में है. यहां पर सजा कोई नाम नहीं है. इसकी सीधी जिम्मेदारी सरकार की है. स्थिति इतनी बेहाल है क्योंकि सरकार में बैठे लोगों में कमी है दोष है.

पीएम मोदी ने आगे कहा-यूपी के हरदोई में खनन माफिया सक्रिय हैं. यूपी सरकार आंख बंद किए हैं. राज्य का नुकसान हो रहा है. इलाके का नुकसान हो रहा है. कोई भी जागरूक नागरिक कुछ करता है तो उसके जिंदा रहने की गारंटी नहीं है. यहां तक कि पुलिस इसमें मिली मिलती है. पुलिसवाले खुद धमकी देते हैं.