ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन आज

टीम इंडिया-फाइल फोटो

कुछ हैरानी भरे फैसले नहीं होते हैं तो फिर चयनकर्ताओं का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की आगामी सीरीज के लिए उसी 16 सदस्यीय भारतीय टीम को बरकरार रखने की संभावना है, जिसने मंगलवार को बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट में 208 रन से शिकस्त दी.

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज के दौरान चोटिल हुए बंगाल के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं है और ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ चुने गए चार सदस्यीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को बरकरार रखा जा सकता है. चोटिल होने के बाद शमी के पिता का भी निधन हो गया था.

हालांकि संभावना है कि शमी को टेस्ट टीम में जगह मिल जाए, क्योंकि उन्हें फिटनेस साबित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 से 19 फरवरी तक होने वाले अभ्यास मैच में भारत-ए की ओर से खेलने को कहा गया है.

ऐसी स्थिति में वह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह ले सकते हैं, जिन्हें लेग स्पिनर अमित मिश्रा के चोटिल होने के कारण उनकी जगह टीम में शामिल किया था.

बोर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट 23 फरवरी से पुणे में खेल जाएगा, जबकि बाकी तीन टेस्ट बेंगलुरू (चार से आठ मार्च), रांची (16 से 20 मार्च) और धर्मशाला (25 से 29 मार्च) में होंगे.

ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव स्मिथ की अगुआई में मंगलवार को पहुंच चुकी है और चार टेस्ट की सीरीज से पहले हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली भारत-ए के खिलाफ 17 से 19 फरवरी तक मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में अभ्यास मैच खेलेगी.