बागेश्वर : उम्मीदवार की गाड़ी से मिले साढ़े तीन लाख रुपये, राशि और वाहन सीज

बागेश्वर जिले के कपकोट से बीजेपी प्रत्याशी बलवंत सिंह भौर्याल के दो वाहनों से पुलिस ने 3.50 लाख रुपये बरामद किए हैं. पुलिस ने बरामद राशि तथा एक वाहन भी सीज किया है.

दरअसल, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल व पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह कमेड़ी देवी क्षेत्र के भ्रमण पर थे. वहां वाहनों की चेकिंग के दौरान उन्होंने उड़न दस्ता टीम के साथ जिलाधिकारी व एसपी ने वाहन 30 हजार की राशि बरामद की. वाहन जगदीश चौहान के नाम से पंजीकृत है.

वाहन में प्रत्याशी बलवंत सिंह भौर्याल का बेटा भी था। उन्होंने टीम को बताया कि वह भुगतान के लिए राशि लेकर जा रहे हैं, लेकिन बिल नहीं दिखाया तो उड़न दस्ता टीम ने 30 हजार की राशि सीज कर ली. इधर, होराली में भी प्रत्याशी के वाहन बोलेरो से 3.20 लाख की राशि बरामद की गई.

उड़न दस्ता टीम के सुनील कुमार, पूरन चंद्र जोशी ने कार्रवाई कर कुल 3.50 लाख की राशि सहित बोलेरो को सीज कर दिया है. जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल व एसपी सुखबीर सिंह ने सभी उडऩ दस्ता टीम को निर्देश दिए हैं कि वह प्रत्याशियों व उनके समर्थकों के वाहनों को भी चेक करें ताकि चुनाव में मतदाताओं को शराब व पैसा बांटकर चुनाव को प्रभावित करने की मंशा पर अंकुश लगाया जा सके.

प्रत्याशी बलवंत सिंह भौर्याल को फोन पर संपर्क किया गया मगर उन्होंने जवाब नहीं दिया. जबकि उनके बेटे महेश भौर्याल ने कहा कि वाहनों में रखा पैसा वैध पैसा था, वाहनों के तेल व टायरों का भुगतान किया जाना था, लेकिन एक साजिश के तहत उन्हें फंसाया गया है.