ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए विराट की कप्तानी में टीम इंडिया की घोषणा, कोई फेरबदल नहीं

बांग्लादेश के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच जीतने के बाद अब भारत की नजर 23 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए शुरुआती दो टेस्ट के लिए टीम का चयन मंगलवार को हो गया है. उम्मीद के मुताबिक, जो टीम बांग्लादेश के खिलाफ उतरी थी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वही टीम मैदान पर उतरेगी.

ये है टीम
विराट, मुरली विजय, केएल राहुल, पुजारा, रहाणे, साहा, अश्विन, जडेजा, इशांत, करुण, भुवनेश्वर कुमार, जयंत यादव, कुलदीप जादव, अभिनव मुकुंद, हार्दिक पांड्या

मोहम्मद शमी को नहीं किया शामिल
टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज रहे मोहम्मद शमी को शामिल किए जाने को लेकर पहले से ही आशंका थी और चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया. वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. शमी तभी से टीम से बाहर चल रहे हैं. गौरतलब है कि चोटिल होने के बाद शमी के पिता का भी निधन हो गया था.

अमित मिश्रा की नहीं हुई वापसी, कुलदीप बने रहे
जाहिर है इंग्लैंड की तरह ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी स्पिन विकेट रखे जाएंगे. ऐसे में चोट के कारण बाहर चल रहे लेग स्पिनर अमित मिश्रा की वापसी की संभावना थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए मिश्रा की जगह शामिल किए गए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को बनाए रखा और मिश्रा को अब अंतिम दो टेस्ट मैचों के टीम चयन तक इंतजार करना होगा.

भारत पहुंचे कंगारु
ऑस्ट्रेलियाई टीम कप्तान स्टीव स्मिथ की अगुवाई में सोमवार को भारत पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 17 फरवरी से हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी.

जानें कब-कहां होंगे मैच
पहला टेस्ट – 23-27 फरवरी, पुणे
दूसरा टेस्ट – 4-8 मार्च, बंगलुरु
तीसरा टेस्ट – 16-20 मार्च, रांची
चौथा टेस्ट – 25-29 मार्च, धर्मशाला