महाराष्ट्र स्थानीय निकाय चुनाव: शिवसेना उम्मीदवार के घर शराब पीने के बाद तीन लोगों की मौत

पश्चिमी महाराष्ट्र में अहमदनगर जिले के एक गांव में स्थानीय निकाय चुनाव के एक उम्मीदवार के घर रात्रिभोज में ज्‍यादा शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने मंगलवार को इस घटना की जानकारी दी. हालांकि, पुलिस ने जहरीली शराब पीने की आशंका से इनकार किया है.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा छह अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

अहमदनगर के पुलिस अधीक्षक सौरभ त्रिपाठी ने कहा, ‘पनगारमल गांव से शिवसेना के एक प्रत्याशी ने रविवार रात में अपने घर पर रात्रिभोज का आयोजन किया था, जहां पर शराब और खाना परोसा गया था. सोमवार सुबह में (रात्रिभोज में शामिल होने वाले) कुछ लोगों ने उल्टी और दस्त शुरू होने की शिकायत की और उन्हें एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर तीन लोगों की मौत हो गई’. हालांकि, त्रिपाठी ने जहरीली शराब की आशंका को खारिज करते हुए कहा कि आमतौर पर जहरीली या मिथाइल एल्कोहल लेने के बाद व्यक्ति लंबे समय तक जीवित नहीं रहता है, लेकिन इस मामले में सभी लोगों ने अगले दिन उल्टी और पेट में गड़बड़ी की शिकायत की’.

अधिकारी ने कहा, ‘प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि अत्यधिक एथेनॉल के सेवन के कारण मौत हुई है. हालांकि, हम इसकी जांच कर रहे हैं कि इसमें क्या मिलाया गया था. जहां से इसे खरीदा गया था उस दुकान के मालिक से भी पूछताछ कर रहे हैं’. उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में प्रायोगिक परीक्षण के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा. त्रिपाठी ने बताया कि रविवार को रात्रिभोज देने वाले प्रत्याशी से भी पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने बताया, ‘ऐसे में हमने दुर्घटनावश हुई मौतों का एक मामला दर्ज किया है’. पुलिस ने कहा कि मृतकों की पहचान राजेन्द्र अंधाले (45), पोपट अवहद (40) और दिलीप अवहद (45) के रूप में हुई है.