तमिलनाडु : वीके शशिकला ने गवर्नर को चिट्ठी लिख विधायकों की परेड कराने की इजाजत मांगी

तमिलनाडु में सत्ता को लेकर चल रही उठापटक में वीके शशिकला को झटका लगा जब राज्य के मंत्री के पंडीयाराजन ने पाला बदलते हुए कहा कि वह AIADMK को बचाने के लिए ओ पन्नीरसेल्वम का समर्थन करेंगे. उधर शशिकला ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर कहा है कि पन्नीरसेल्वम को इस्तीफा दिए सात दिन गुजर चुके हैं और उनके पास पूर्ण बहुमत भी है. ऐसे में संविधान की संप्रभुता, प्रजातंत्र और राज्य के हित के लिए महामहिम जल्द से जल्द कार्यवाही करेंगे तो बेहतर होगा.

इसके साथ ही शशिकला ने अपने विधायकों के साथ तमिलनाडु के गवर्नर सीवीआर से मिलने का वक्त भी मांगा है ताकि वह सरकार का गठन कर सकें. पोयस गार्डन निवास से शशिकला को यह कहते हुए भी सुना गया है कि हम एक हद तक ही संयम बरत सकते हैं. इसके बाद हम वही करेंगे जो हमें ठीक लगता है. इसके अलावा उन्होंने जया द्वारा किए गए संघर्ष के साथ इस संकट की स्थिति तुलना की और कहा कि ‘हम भी उन्हीं की तरह लड़ेंगे और जीतकर दिखाएंगे.’

गौरतलब है कि जहां शशिकला को उनकी पार्टी के ज्यादातर सदस्यों का समर्थन हासिल है, वहीं जनता का झुकाव पन्नीरसेल्वम की ओर ज्यादा दिखाई दे रहा है और वे चाहती है कि वही राज्य के मुख्यमंत्री बने रहें. उन्हें दो बार पूर्व पार्टी प्रमुख जयललिता द्वारा इस पद के लिए चुना गया था, एक बार जब उन्हें भ्रष्टाचार के मामलों की वजह से इस्तीफा देना पड़ा ता और दूसरी बार जब वह बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती हो गई थीं.