मोदी का कांग्रेस पर पलटवार – ‘मैं अपने विवेक और मर्यादाओं को छोड़ना नहीं चाहता, मेरे पास आपकी पूरी जन्मपत्री पड़ी है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के हरिद्वार में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया. मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि आप अपनी जुबान संभाल के रखो नहीं तो मेरे पास आपकी पूरी जन्मपत्री पड़ी है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने विवेक और मर्यादाओं को छोड़ना नहीं चाहता लेकिन अगर आप उन्हें छोड़ कर अनाप-शनाप बातें करोगे तो आपका इतिहास आपको नहीं छोड़गा.

गौरतलब है कि संसद में बुधवार को पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि बाथरूम में रेनकोट पहनने की कला सिर्फ मनमोहन सिंह ही जानते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि जब उत्तराखंड में केदारनाथ की घटना हुई थी तब कांग्रेस के नेता विदेशों में मौज कर रहे थे, इस बात को देश भूल नहीं सकता. जबकि अभी कुछ दिन पहले जब भूकंप आया था, तब पीएमओ करीबी से नजर रख रहा था और बचाव के लिए टीम को एकदम भेज दिया था.

मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए दो इंजन चाहिए. केंद्र सरकार के साथ बीजेपी की सरकार अगर यहां भी आ जाती है तो विकास का काम तेज होगा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने देवभूमि को बर्बाद किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर अपने शौर्य का प्रदर्शन किया है, फिर भी कुछ लोग हैं, जो कि इस पर भी राजनीति कर रहे हैं. पीएम ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी इसलिए है कि जिन्होंने 70 साल तक लूटा है उन्हें उनका वापिस दिला सकूं. जिन्होंने सत्ता में रहकर गरीबों का लूटा है उनके खिलाफ मेरी लड़ाई है, ना कि

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जानता हूं कि गरीबी क्या होती है, मैं गरीबी में बड़ा हुआ हूं. इसलिए यह केंद्र सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है. विरोधियों को पता है कि ढाई साल में मोदी गरीबों के लिए लड़ रहा है. मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में विकास के लिए बीजेपी का चुनाव जीतना जरुरी है.

-30 साल से लटका था वन रैंक वन पेंशन का मामला
-हमनें सत्ता में आते ही वन रैंक वन पेंशन लागू किया
-कांग्रेस की सरकार ने उत्तराखंड को बर्बाद किया
-राज्य और केंद्र में बीजेपी सरकार होने से विकास तेज होगा
-दो इंजन विकास के लिए चाहिए होता है

उत्तराखंड में प्रधानमंत्री तीन दिन में चार रैलियों को संबोधित करेंगे. 11 फरवरी को मोदी रुद्रपुर, 12 फरवरी को पिथौरागढ़, श्रीनगर गढ़वाल में रैलियों को संबोधित करेंगे.