बॉर्डर पर पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है भारतीय सेना : राजनाथ सिंह

गृह मंत्री राजनाथ सिंह-फाइल फोटो

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सीमा पर भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है और अगर जरूरत पड़ी तो आगे भी सर्जिकल स्टाइक जैसी कार्रवाई की जाएगी.

उत्तराखंड में 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का प्रचार करने आए राजनाथ सिंह ने टिहरी जिले में नरेंद्रनगर के गजा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘भारत किसी को छेड़ता नहीं हैं लेकिन जो भारत को छेड़ता हैं, भारत उसको छोड़ता नहीं है. सर्जिकल स्टाइक इसका उदाहरण है. भारतीय रणबांकुरों ने पाकिस्तान की धरती पर जाकर सर्जिकल स्ट्राईक की.’ उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो आगे भी ऐसी कार्रवाई की जाएगी.

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि यह राजनीतिक नहीं बल्कि जनहित का फैसला था. नोटबंदी से शुरुआत में कुछ परेशानियां जरूर हुई, लेकिन इससे कालेधन पर लगाम लगेगी. कांग्रेसी इसे पचा नहीं पा रहे हैं. केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि देश में मोदी के नेतृत्व में एक निर्भीक और जनहित की सरकार चल रही है जबकि कांग्रेस के कार्यकालों में घोटाले और घपले ही होते थे.

केद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना, जनधन योजना, बेटी बढ़ाओ, प्रत्यक्ष लाभ अंतरण आदि जनहित की योजनाओं से गरीब और किसान को लाभ पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं लगा, जबकि दुनिया में भारत की अर्थव्यवस्था सबसे तेजी से बढ़ रही हैं.

राज्य की हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर प्रहार करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि उनके कार्यकाल में भूमाफिया, शराब माफिया और जंगलराज हावी रहा. इस संबंध में उन्होंने कहा कि खुद हरीश रावत के स्टिंग ने इसे साबित कर दिखाया है.

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 16 साल में 10 साल कांग्रेस ने शासन किया और यदि ऐसा मौका बीजेपी को मिलेगा तो उत्तराखंड देश में पर्यटन का प्रमुख केंद्र बनेगा.

केंद्रीय मंत्री ने बंदरों द्वारा फसलों को हो रहे नुकसान के संबंध में कहा कि इससे जनता परेशान हैं लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जवानी और पानी राज्य के काम नहीं आ रहा हैं.

मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बगावत कर बीजेपी में आए नरेंद्रनगर से पार्टी प्रत्याशी सुबोध उनियाल के बारे में उन्होंने कहा कि वह सीनियर नेता है और अगर बीजेपी की सरकार बनी तो उन्हें मंत्री बनाया जाएगा.