UP elections 2017: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों को मुफ्त बिजली और साइकिल का वादा

कांग्रेस ने आज लखनऊ में यूपी चुनावों के लिहाज से अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. गुलाम नबी आजाद ने इसको जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस और सपा मिलकर काम करेंगे. जो वातावरण ध्रुवीकरण और तंग मर्जी का बना है उनके खिलाफ लड़ेंगे. वैसा ही जोश पैदा किया जाएगा जैसा आजादी की लड़ाई के वक्‍त था जब हर तबका साथ लड़ा था. बीजेपी फेल हुई है. समाज के गरीब पिछड़े लोगों की भलाई के लिए काम करेंगे.

इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम और रोजगार गारंटी स्‍कीम पूरी तरह लागू किया जाएगा. क्‍लास नौ से 12वीं क्‍लास के बच्‍चों को फ्री साइकिल दी जाएंगी. चीनी उद्योग को पटरी पर लाने के उपाय किए जाएंगे. हर जिले में महिला थाना होगा. लड़कियों को 50 हजार से एक लाख तक रुपये की मदद दी जाएगी. कृषि मूल्‍यांकन कमीशन का गठन किया जाएगा. पावरलूम क्षेत्र को सस्‍ती बिजली दी जाएगी.

इसके साथ ही आजाद ने यह भी कहा कि कुछ सीटों के मामले पर सपा और कांग्रेस के बीच अनबन की खबरें बेबुनियाद हैं. उन्‍होंने कहा कि जिन सीटों पर दोनों दलों के उम्‍मीदवार लड़ रहे हैं वहां किसी सीट पर वो टिकट वापस ले रहे हैं और किसी सीट पर हम अपने टिकट वापस ले रहे हैं. इसकी वजह बताते हुए उन्‍होंने कहा कि कई सीटों पर इसलिए ये मामला देखने को मिल रहा है क्‍योंकि सीटों पर गठबंधन के पहले ही उम्‍मीदवारों को सिंबल मिल गए थे. उल्‍लेखनीय है कि इस बार सपा और कांग्रेस गठबंधन करके चुनाव लड़ रही हैं. सपा अपना घोषणापत्र पहले ही जारी कर चुकी है.