केजरीवाल ने तैयार किया ‘मिशन गुजरात’ का ब्लूप्रिंट, मोदी को उनके गृहराज्य में घैरने की तैयारी

पंजाब और गोवा में जीत की उम्मीद लिए आम आदमी पार्टी का अगला लक्ष्य गुजरात चुनाव हैं. पार्टी ने इस साल के आखिर में होने वाले गुजरात चुनावों को लेकर कवायद भी शुरू कर दी है. पार्टी सूत्रों की मानें तो गुजरात की कमान गोपाल राय और कुमार विश्वास के हाथों में रहेगी.

पंजाब और गोवा का चुनाव समाप्त करके दिल्ली लौटे अरविंद केजरीवाल ने अपने महारथियों के साथ बिना समय गंवाए गुजरात चुनाव को लेकर मंत्रणा की. पार्टी सूत्रों के मुताबिक मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, दिलीप पांडे और कुमार विश्वास समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ करीब तीन घंटे के मंथन के बाद गुजरात चुनाव का ब्लू प्रिंट तैयार किया है.

पार्टी सूत्र दावा करते हैं कि आम आदमी पार्टी पंजाब में तो पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना रही है, गोवा में भी पार्टी शीर्ष पर रहेगी. पंजाब में पार्टी को 90 के आसपास सीटें मिलने की उम्मीद है.

इसी विश्वास के साथ पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके गृहराज्य में चुनौती देने का मन बनाया है. गोपाल राय और कुमार विश्वास गुजरात को लीड करेंगे. साथ में अन्य नेताओं की भी अहम भूमिका रहेंगी. नेताओं की भूमिका जल्द ही तय कर दी जाएगी.

सूत्र बताते हैं कि गुजरात को लेकर अभी से काम शुरू किया जाएगा. जल्द ही बूथ लेवल कमेटियों के गठन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं को गुजरात रवाना किया जाएगा. जिन कार्यकर्ताओं ने गोवा और पंजाब में बूथ स्तर पर काम किया था उन्हीं को गुजरात भेजा जाएगा. और यह सब काम जल्दी ही किया जाएगा.