एक बार फिर केदारघाटी में भूकंप के झटके, लोगो में फ़ैली दहसत!

मंगलवार दोपहर को केदारनाथ घाटी में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए. सोमवार रात से लगातार उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग में रुक-रुक कर भूकंप के झटके आ रहे थे.

रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ यानी केदारघाटी में मंगलवार दोपहर को एक बार फिर भूकम्प के झटके महसूस किए गए. दोपहर 1 बजकर 22 मिनट पर रुद्रप्रयाग में भूकंप के हल्का झटके लगे. भूकंप आते ही घरों व दुकानों से लोग तुरंत बाहर निकल पड़े.

इससे पूर्व सोमवार रात को रुद्रप्रयाग जिले से शुरू हुए भूकंप के तेज झटकों ने करीब 30 सेकेंड तक हिमालय को हिलाकर रख दिया था. सोमवार रात 10 बजकर 33 मिनट 8 सेकेंड पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इसके बाद रात में 1 बजकर 52 मिनट पर भी भूकंप के झटके आए थे.

सोमवार रात आए भूकंप को राजधानी देहरादून, दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के बड़े हिस्से में भूकंप को महसूस किया गया. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.8 दर्ज की गई. रुद्रप्रयाग पिछली रात आए भूकंप की वजह से मकान गिरने के कारण मां बेटा घायल हो गए थे. इसके अलावा इस भूकंप में अभी तक किसी जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

24 घंटे से भी कम समय में जिस तरह से लगातार भूकंप के झटके केदारघाटी को दहला रहे हैँ, यह कही किसी बड़ी तबाही की पूर्वपीठिका तो नहीं है.