इस भारतीय क्रिकेटर ने टी20 मैच में ठोक दिए 300 रन, 39 छक्के-14 चौके जड़े

क्रिकेट भारी अनिश्चतताओं का खेल है और यहां किस दिन इतिहास पलट जाए कोई नहीं कह सकता. ऐसा ही एक दिन मंगलवार रहा, क्रिकेट इतिहास में लंबे समय तक यह दिन याद रखा जाएगा. क्योंकि दिल्ली के क्रिकेटर मोहित अहलावत ने कुछ ऐसा कर दिया जो आज तक दुनिया में कोई नहीं कर सका है.

मोहित ने टी20 क्रिकेट मैच में नाबाद 300 रनों की पारी खेल डाली. वो टी20 क्रिकेट के किसी भी स्तर पर ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं.

21 वर्षीय मोहित अहलावत ने दिल्ली में आयोजित हुई फ्रेंड्स प्रीमियर लीग में मावी इलेवन टीम की तरफ से खेलते हुए फ्रेंड्स इलेवन टीम के खिलाफ 72 गेंदों में नाबाद 300 रन ठोक दिए.

बता दें कि मोहित अहलावत एक विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं. वे तीन प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच में भी खेल चुके हैं, लेकिन वहां तीन मुकाबलों में उन्होंने अब तक सिर्फ 5 रन ही बनाए थे, लेकिन उन्होंने छोटे स्तर पर ही सही लेकिन विश्व क्रिकेट में एक नया इतिहास जरूर रच दिया है.

मोहित ने 72 गेंदों में खेली गई इस धुआंधार पारी में कुल 39 छक्के जड़े और 14 चौके जड़े. वहीं, इस पारी की अंतिम पांच गेंदों पर मोहित ने लगातार पांच छक्के जड़ डाले. उनकी इस पारी के दम पर उनकी टीम इस मैच में 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही.