बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बाहर हुए मिश्रा, ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव टीम में शामिल

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है. दाएं हाथ के लेग स्पिनर अमित मिश्रा चोट के कारण इस टेस्‍ट में नहीं खेल पाएंगे. उनके स्‍थान पर ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव को टीम में जगह दी गई है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को यह जानकारी दी. चयन समिति की सलाह पर कुलदीप को टीम में शामिल करने का फैसला किया गया है. बीसीसीआई के बयान के अनुसार, मिश्रा को इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरू में खेले गए अंतिम टी-20 मैच के दौरान घुटने में चोट लगी थी और इस कारण उन्हें आराम की सलाह दी गई है.

अमित मिश्रा ने अब तक 22 टेस्‍ट खेले हैं और 76 विकेट हासिल किए हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच यह एकमात्र टेस्ट मैच नौ फरवरी को हैदराबाद में शुरू होगा. कुलदीप बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर हैं. ऐसे गेंदबाजों को ‘चाइनामैन’ कहा जाता है.

यूपी के कुलदीप यादव ने तेज गेंदबाज के रूप में क्रिकेट खेलना शुरू किया था लेकिन अपने कोच की सलाह पर उन्‍होंने स्पिन की ओर शिफ्ट किया और बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर के रूप में सफलताएं हासिल करनी शुरू कर दीं. 22 साल के कुलदीप यादव ने प्रथम श्रेणी मैचों में अब तक 22 ही मैच खेले हैं और 33.11 के औसत से 81 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान 79 रन देकर छह विकेट उनका पारी का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा है.