बीजेपी की सरकार बनी तो उत्तराखंड में किसानों का कर्ज माफ होगा : राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह-फाइल फोटो

विधानसभा चुनाव के तहत प्रचार के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार आने पर किसानों का फसल ऋण माफ कर दिया जाएगा.

उत्तराखंड में 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी स्वामी यतीश्वरानंद के समर्थन में दुर्गागढ़ गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनने पर किसानों का फसल ऋण माफ कर दिया जाएगा.

केन्द्रीय मंत्री ने हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी और मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम लिए बिना उन पर तंज कसते हुए कहा कि बाहुबली की सरकार भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी हुई है.

उन्होंने रानीपुर विधानसभा क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी आदेश चौहान के समर्थन में बहादराबाद में भी एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार आने पर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने तथा पर्वतीय अंचलों से उनका पलायन रोकने के लिए कल्याणकारी योजनाएं बनाएगी.

कश्मीर में जनमत संग्रह की वकालत करने वाले पाकिस्तान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरानों को पहले अपने देश में जनमत संग्रह कराना चाहिए और जनता से पूछना चाहिए कि वह क्या चाहती है?

हरिद्वार के ग्रामीण अंचलों में दो अलग-अलग चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्टाइक एवं नोटबंदी को देश हित में लिया गया फैसला बताते हुए कहा कि इसके दूरगामी सुखद परिणाम होंगे.

लगातार बारिश के बावजूद चुनावी सभाओं में पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे. इस दौरान हरिद्वार से सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट भी मौजूद रहे.