गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल गई दिल्ली, एन्काउंटर में इनामी बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक ईनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इस दौरान पुलिस की बदमाश के साथ मुठभेड़ भी हुई. पूरा मामला दक्षिण दिल्ली इलाके का है. पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश का नाम अकबर है, उस पर 25 हजार का इनाम था.

पुलिस सूत्रों की मानें तो सोमवार तड़के दिल्ली पुलिस और बदमाशों के बीच नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास मुठभेड़ हुई. जानकारी के मुताबिक, नेहरू प्लेस इलाके में आज तड़के 3 बजे के करीब जब बदमाशों और दिल्ली पुलिस के बीच गोलियां चलनी शुरू हुईं तो सनसनी फ़ैल गई.

इस एनकाउंटर में अकबर तो गिरफ्तार हो गया है, लेकिन अकबर का दोस्त राशिद भागने में कामयाब रहा. एनकाउंटर के दौरान पुलिस की बुलेट प्रूफ में गोली लगी, कोई घायल नहीं हुआ. कुछ दिन पहले इन बदमाशों ने प्रह्लादपुर में भी फायरिंग की थी.

बताया जा रहा है कि एन्काउंटर के पास से गुजर रहे शख्स ने गोलियों की आवाज सुनकर 100 नंबर पर फोन भी किया था. हालांकि, बाद उसे पता चला कि बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की है. यह संयोग रहा कि बदमाशों ने जो गोलियां चलाईं उनमे से 2 गोली पुलिस कर्मियों के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगीं.

डीसीपी रोमिन बनिया के मुताबिक, जो बदमाश पकड़ा गया उसका नाम अकबर उर्फ़ दानिश है. रोमिन के मुताबिक अकबर उर्फ दानिश लूट, स्नेचिंग और हत्या के प्रयास के कई मामलों में वांछित था. पुल प्रह्लादपुर इलाके में पुलिस कर्मियों पर फायरिंग के मामले में इसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम भी रखा हुआ था.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इन बदमाशों के बारे में साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ के इन्स्पेक्टर राजेन्द्र कुमार, सब इन्स्पेक्टर योगेश, जितेंद्र, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर श्यामवीर, सुखबीर, हेड कॉन्स्टेबल अनिल, नरेश और कांस्टेबल विनीत की टीम को सूचना मिली थी. उसी सूचना पर पुलिस टीम ने नेहरू प्लेस मेन रोड पर बेरिकेड लगा रखा था.

बाइक पर सवार बदमाशों ने वहां पहुंचकर जब पुलिस की बेरिकेट देखी तो वापस मुड़कर बाइक की रफ्तार तेज कर दी. इस पर सतर्क पुलिस कर्मियों ने स्विफ्ट गाड़ी से उनका पीछा किया.

इस पर घबराए बदमाशों ने पुलिस की कार में टक्कर मार दी. इसके बाद पुलिस के डर से कमल मंदिर की तरफ भागने लगे, लेकिन आगे रास्ता होने से फंस गए.

वहीं, पुलिस टीम उनके पास गई दोनों बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. पुलिस के मुताबिक, फायरिंग के चलते 2 गोलियां पुलिसकर्मियों के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगीं. जवाबी करवाई में पुलिस ने 5 राउंड फायर किए और एक बदमाश को दबोच लिया, जबकि दूसरा भागने में कामयाब हो गया. दोनों बदमाशों ने मुठभेड़ के दौरान 8 राउंड फायरिंग की. वहीं जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से 5 राउंड फायर किए गए.