कानपुर: इमारत ढहने से 9 की मौत, सपा नेता पर केस, KDA के 5 कर्मी सस्पेंड

यूपी के कानपुर के जाजमऊ इलाके में बुधवार को 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई. इस हादसे में अब तक 9 मजदूरों की मौत हो चुकी है. वहीं मलबे से 17 घायलों का निकाला गया है, जिनमें से करीब आधा दर्जन मजदूरों की हालत चिंताजनक है.

सपा नेता पर केस दर्ज

कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने इस मामले में लापरवाही के चलते अपने पांच कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं पुलिस ने इमारत के मालिक समाजवादी पार्टी के नेता महताब आलम के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है. हालांकि वह फरार बताए जा रहे हैं.

इमारत के मलबे में अब भी 23 से ज्यादा मजदूरों के दबे होने की आशंका है और ऐसे में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव के काम में जुटी हैं.

हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश
वहीं कानुपर के डीएम कौशलराज शर्मा ने कहा कि इस इमारत के मलबे में कई मजदूर फंसे हो सकते हैं. घटना की मजिस्ट्रेटी जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है इस इमारत के निर्माण के लिए केडीए से नक्शा पास कराया गया था या नहीं.

कानपुर पुलिस के डीआईजी राजेश मोदक ने बताया कि केडीए कालोनी में 7 मंजिला भवन का निर्माण हो रहा था, जो बुधवार दोपहर बाद ढह गया. हादसे के वक्त इमारत में काम कर रहे मजदूर मलबे में दब गए. उन्होंने बताया कि हादसे में घायल करीब 17 मजदूरों को मेडिकल कालेज के हैलट अस्पताल और काशीराम ट्रामा सेंटर भेजा जा चुका है. हताहतों में कुछ महिलाएं भी शामिल हैं.