पाकिस्तान ने LoC पर दागे रॉकेट व मोर्टार, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ जिले के गुलपुर, देगवार व खड़ी करमाढ़ा सेक्टर में मोर्टार व रॉकेट दागने के साथ भारी गोलाबारी की. पाकिस्तानी सेना की ओर से रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर की गई गोलाबारी में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई, जबकि करीब पांच मकान क्षतिग्रस्त हो गए.

भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी की तरफ से हो रही गोलाबारी का मुंह तोड़ जवाब दिया. देर शाम तक सीमा पार से गोलाबारी जारी रही. पाकिस्तान की इस नापाक हरकत से सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल है. पाक सेना ने शुक्रवार शाम करीब पांच बजे पुंछ में भारतीय चौकियों पर एमएमजी व एलएमजी राइफल से एकाएक गोलाबारी शुरू कर दी. इसके साथ ही रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार व राकेट दागना शुरू कर दिए.

सीमापार से गोलाबारी के बाद खेतों में काम कर रहे लोग अपने अपने घरों की तरफ भागे. कुछ लोगों ने आसपास के घरों में शरण ली. इस गोलाबारी में तनवीर अहमद पुत्र मुहम्मद फारुक निवासी नुरकोट देगवार की मौत हो गई. कई घरों को भी नुकसान पहुंचा.

भारतीय सेना ने भी पाक को करारा जवाब दिया, लेकिन सीमा पार हुए नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है. उल्लेखनीय है कि गुरुवार सुबह भी पाक सेना ने गुलपुर सेक्टर में गोलाबारी की थी, जिसमें सेना का एक लांस नायक घायल हो गया था.