लखनऊ : अखिलेश समर्थकों का हंगामा, एक ने लगाई खुद को आग; दो का इस्तीफा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समाजवादी पार्टी से निष्कासन से नाराज एक समर्थक ने लखनऊ में खुद के ऊपर आग लगा ली. अखिलेश समर्थक को गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती किया कराया गया है. समर्थक युवक का नाम राहुल सिंह बताया जा रहा है जो बलिया का रहने वाला है और लखनऊ पूर्वी से टिकट मांग रहा था.

युवक ने तेल डालकर खुद को लगाई आग, युवक को एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया. पार्टी से निष्कासित किए जाने के बाद से ही पूरी शाम अखिलेश के आवास पर समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा. 125 विधायक, दर्जनों मंत्री सीएम आवास पर पहुंचे.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समर्थकों से अपील की है कि वह नारेबाजी न करें समर्थक, संयम बनाए रखे समर्थक. वहीं सीएम अखिलेश के समर्थन में नावेद सिद्दीकी और जूही सिंह का इस्तीफा, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता पद से नावेद सिद्दीकी ने इस्तीफा दिया.

बताते चलें कि समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश और रामगोपाल यादव को पार्टी से छह साल के लिए बाहर कर दिया है. दो महीने पहले भी रामगोपाल को बाहर किया गया था लेकिन यह पहला मौका है जब अखिलेश को भी मुलायम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया. लगभग एक माह पहले ही रामगोपाल पार्टी में वापस आए थे.