विराट-अनुष्का देंगे अपने प्रशंसकों को ‘हैपी न्यू ईयर’ गिफ्ट, 1 जनवरी को सगाई!

मीडिया रिपोर्ट्स पर भरोसा किया जाए तो भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा जल्द ही अपनी दोस्ती को नया नाम देने जा रहे हैं. नए साल के पहले दिन इस जोड़े द्वारा अपने फैंस को जबर्दस्त तोहफा देते हुए सगाई करने की बात कही जा रही है.

ईटीवी के अनुसार विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के करीबियों ने उन्हें बताया है कि दोनों के बीच सगाई को लेकर रजामंदी हो चुकी है. यह सगाई नए साल में एक जनवरी को उत्तराखंड के टिहरी जिले में नरेन्द्रनगर के होटल आनंदा में होगी.

इस सगाई में नामचीन हस्तियों का पहुंचना भी शुरू हो गया है. बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, मशूहर उद्योगपति अनिल अंबानी सहित कई दिग्गज इस समारोह में शिरकत करने के लिए उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून पहुंच गए हैं.

इसके अलावा कई क्रिकेटरों के भी इस कार्यक्रम में पहुंचने की उम्मीद है. अनुष्का के पारिवारिक लोग पहले से होटल में मौजूद हैं. सगाई गुपचुप तरीके से हो रही है. ऐसे में होटल में सगाई कार्यक्रम से मीडिया को दूर रखा गया है.

दरअसल, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा इन दिनों उत्तराखंड में ही हैं और यहां छुट्टियां मना रहे हैं. विराट कोहली ने अनुष्का का संता बनकर उन्हें क्रिसमस के तोहफे के तौर पर उत्तराखंड की हसीन वादियों की ट्रिप दी. 24 दिसंबर की शाम विराट कोहली और अनुष्का शर्मा देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचे थे और यहां से नरेंद्रनगर चले गए थे.

करीब डेढ़ साल पहले अप्रैल 2015 में चर्चा चली थी कि विरोट कोहली उत्तराखंड पर्यटन विभाग के एंबेसडर बनेंगे और देश-दुनिया के पर्यटकों को उत्तराखंड आने का न्यौता देंगे. तब यह भी कहा गया कि अपनी गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा की चाहत पूरी करने के लिए विराट ने ब्रांड एंबेसडर बनने की हामी भर दी है.

ज्ञात हो कि अनुष्का का उत्तराखंड से गहरा लगाव है. हालांकि अभी तक ब्रांड एंबेसडर के तौर पर विराट कभी दिखे नहीं हैं. उसके बाद पहली बार विराट कोहली अब उत्तराखंड आए हैं. अनुष्का शर्मा की उत्तराखंड के आश्रम-मंदिरों में गहरी आस्था है. दिसंबर 2014 में अनुष्का शर्मा विराट कोहली के लिए अनुष्ठान कराने हरिद्वार पहुंची थीं.

अनुष्का शर्मा ने हरिद्वार जिले के पथरी क्षेत्र में पड़ने वाले अनंत बाबा आश्रम अंबूवाला में हवन-पूजन कराया था. तब उन्होंने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत और अपनी फिल्म ‘पीके’ की सफलता के लिए विशेष पूजा-अर्चना की थी.

अनुष्का शर्मा कई बार हरिद्वार के अंबूवाला ग्राम स्थित अपने गुरु अनंतबाबा के आश्रम निजानंद कुटी में आ चुकी हैं. बताया जाता है कि अनुष्का गुरु अनंतबाबा की शिष्य हैं और उनसे आशीर्वाद लेने आती हैं.

अनुष्का का अनंतबाबा के पास आने का कार्यक्रम गोपनीय रहता है. कई बार तो वह यहां पर दो-तीन दिन तक रुककर गई हैं. ग्रामीणों ने बताया कि अनुष्का रात के अंधेरे में यहां पर आती हैं और जब तक यहां पर रहती हैं, बाहर नहीं निकलतीं.