इंद्रजीत ने हैट्रिक सहित 6 गोल दागे, उत्तराखंड ने पंजाब को 7-0 से धो डाला

उत्तराखंड के तेजतर्रार स्ट्राइकर इंद्रजीत कीरा ने बुधवार को वाराणसी में 38वीं राष्ट्रीय सब जूनियर (अंडर-16) फुटबाल चौंपियनशिप के उत्तर क्षेत्र क्वालिफाइंग राउंड में हैट्रिक सहित छह गोल किए और उनकी टीम ने पंजाब को 7-0 से हराकर पूर्ण अंक अर्जित किए.

उत्तर प्रदेश फुटबाल संघ के तत्वावधान में चल रही प्रतियोगिता के अंतर्गत डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेले गए ग्रुप बी के ही एक अन्य मैच में दिल्ली ने चंडीगढ़ को 2-0 से हराया. इस क्वालिफाइंग राउंड में भाग ले रही कुल आठ टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है.

ग्रुप-ए में यूपी, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश हैं जबकि ग्रुप बी में दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ व उत्तराखंड को रखा गया है. दोनों ग्रुपों की विजेता टीमें मुख्य दौर में प्रवेश करेंगी, जहां अन्य चार क्वालिफाइंग जोन (दक्षिण, पश्चिम, पूर्व व मध्य) की शीर्ष दो-दो टीमों के साथ जस्टिस मीर इकबाल हुसैन ट्रॉफी के लिए उनकी टक्कर होगी.

उत्तराखंड और पंजाब के बीच मुकाबले में शुरुआती आधा घंटे तक कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन इसके बाद दस नंबर की जर्सी में खेल रहे इंद्रजीत ने गोलों की बारिश कर दी. उन्होंने 32वें मिनट में खाता खोला और 40 मिनट के पहले हाफ की समाप्ति से दो मिनट पहले दूसरा गोल किया.

मध्यांतर बाद इंद्रजीत ने 44वें मिनट में गोल कर टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक जमायी. इसके बाद उन्होंने 57, 65 व 70वें मिनट में तीन और गोल किए. हिमांशु ने 80वें व अंतिम मिनट में उत्तरखंड के लिये आखिरी गोल दागा.

गुरुवार को ग्रुप-ए की विजेता टीम का भी फैसला हो जाएगा, जब जम्मू व कश्मीर की टक्कर हिमाचल प्रदेश से होगी, जबकि उत्तर प्रदेश के सामने हरियाणा होगा. पहले दिन उत्तर प्रदेश ने हिमाचल को 12-0 एवं हरियाणा ने जम्मू व कश्मीर को 3-0 से हराया था और दोनों के तीन-तीन अंक हैं.