मां के शहर में शाहरुख खान को मिली डॉक्टर की उपाध‍ि

सुपरस्टार शाहरुख खान आज डॉक्टर बन गए. जी हां, हैदराबाद की मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू यूनिवर्सिटी शाहरुख को आज डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की. इस मौके पर शाहरुख खान ने कहा, ‘हैदराबाद में मुझे ये सम्‍मान मिलने पर मेरी मां बहुत खुश हैं. क्योंकि उनका जन्म इसी शहर में हुआ था.’

विश्वविद्यालय के इस छठे दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मुख्य अतिथि रहे. यहां करीब 48,000 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई.

इस मौके पर तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन, उप मुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली और कुलपति जफर यूनुस सारेशवाला भी मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलाधिपति जफर सरेशवाला ने की.

शाहरुख के साथ रेक्ता फाउंडेशन के राजीव सराफ को भी विशेष मानद उपाधि प्रदान की गई. इन दोनों को ये उपाधि उर्दू भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए दी गई. इस विश्वविद्यालय की स्थापना 1998 में की गई थी.

शाहरुख के वर्क फ्रंट की बात करें तो फिलहाल वो अपनी आने वाली फिल्म ‘रईस’ के रिलीज की तैयारी में लगे हैं. यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी. फिल्म रईस में शाहरुख एक गैरकानूनी शराब का धंधा करने वाले कारोबारी की भूमिका में हैं. फिल्म ‘रईस’ पाक कलाकार माहिरा खान को कास्ट करने और अपनी कहानी को लेकर लगातार चर्चा में बनी हुई है.