पीएम मोदी की यात्रा से पहले उत्तराखंड बीजेपी और CM हरीश रावत में वाक्युद्ध

‘चारधाम’ के लिए हर मौसम में काम आने वाली सड़क के नेटवर्क की आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अस्थायी राजधानी देहरादून की प्रस्तावित यात्रा से पहले बीजेपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के बीच वाक्युद्ध देखने को मिल रहा है. मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दावा किया कि राज्य में इस तरह की सड़क पहले से है.

परियोजना तीर्थयात्रियों के लिए सभी मौसमों में बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ के लिए सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करेगी. केदारनाथ ने 2013 की प्राकृतिक आपदा का कहर झेला था.

प्रदेश बीजेपी ने हरीश रावत के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए शनिवार को कहा कि अगर ऐसा है तो बारिश के मौसम के दौरान हफ्तों तक चारधाम जाने वाली सड़कें क्यों अवरुद्ध रहती हैं.

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने अस्थायी राजधानी देहरादून में एक वक्तव्य में कहा, ‘मुख्यमंत्री को उनके बारे में बयान जारी करने से पहले सभी मौसमों वाली सड़कों के बारे में सूचना जुटानी चाहिए. अगर राज्य में सारी सड़कें सभी मौसमों के लायक हैं तो क्यों वो मानसून के दौरान हफ्तों अवरुद्ध रहती हैं.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 27 दिसंबर को महत्वाकांक्षी परियोजना की आधारशिला रखने के लिए उनकी प्रस्तावित यात्रा को लेकर निशाना साधते हुए हरीश रावत ने कहा था कि राज्य की सारी सड़कें पहले ही सारी मौसमों वाली हैं.