नैनीताल विंटर कार्निवल का आयोजन आज से, 7 दिन का पूरा कार्यक्रम यहां देखें…

सरोवर नगरी नैनीताल में विंटर कार्निवल 2016 का आयोजन किया जा रहा है, जिसका आगाज 25 दिसम्बर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ आगाज होगा और 31 दिसम्बर को भव्य समापन. जिलाधिकारी दीपक रावत विंटर कार्निवल की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए शनिवार को फलैट्स मैदान पहुंचे.

जिलाधिकारी ने रंगमंच की व्यवस्था सहित दर्शकों एवं सैलानियों के बैठने की व्यवस्थाओं, कालाकारों के लिए ड्रेसिंग रूम, बिजली तथा शौचालय व्यवस्था को देखा तथा संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. डीएम रावत ने कहा कि दर्शकों के बैठने के लिए पर्याप्त कुर्सियों की व्यवस्था की जाए तथा साथ ही सर्दी से बचने के लिए अलाव की व्यवस्था सहित बोर्न फायर की भी व्यवस्था की जाए.

डीएम रावत ने कार्निवल एवं नववर्ष आगमन पर सैलानियों की बढ़ने की सम्भावनाओं को देखते हुए पुलिस प्रशासन को भी पार्किंग व्यवस्था, जाम न लगने देने एवं किसी प्रकार की अराजकता न फैलने हेतु सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रकाशचन्द्र, अपर जिलाधिकारी जसवंत सिंह राठौर, बीएल फिरमाल, ईओ नगरपालिका रोहिताश शर्मा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे.