27 को उत्तराखंड दौरे पर पीएम मोदी, चारधाम के लिए ऑल वेदर रोड की रखेंगे नींव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 दिसंबर को उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून दौरे पर आएंगे और चारधाम के लिए ऐसी सड़कों के नेटवर्क का शिलान्यास करेंगे जो सभी मौसम में उपयोग लायक रहेंगी.

चारधाम में उत्तराखंड के चार प्रसिद्ध तीर्थस्थान केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री आते हैं.

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री 27 दिसंबर को महत्वाकांक्षी परियोजना के शिलान्यास के लिए सहमत हो गए हैं. इस परियोजना से चारों स्थानों पर सभी मौसमों में अबाधित यात्रा सुनिश्चित हो सकेगी.

उल्लेखनीय है कि पर्वतीय चारधाम क्षेत्र भूस्खलन, बादल फटने, अचानक बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के लिहाज से काफी संवेदनशील है. भट्ट ने कहा कि परेड मैदान में शिलान्यास समारोह के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘हमें खुशी है कि प्रधानमंत्री अंतत: इस कार्यक्रम के लिए आ रहे हैं, जिसका उत्तराखंड के लिए काफी अर्थ है.’ उन्होंने कहा कि पहले यह कार्यक्रम अप्रैल में होना था.

इस परियेाजना को ‘बीजेपी के दिल के करीब’ बताते हुए भट्ट ने कहा कि केंद्र ने इसके लिए सीधे 11,500 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं.

इसे अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के पहले मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए बीजेपी के राजनीतिक कदम के तौर पर भी देखा जा रहा है.