यूपी : आज मोदी बनारस में तो राहुल बहराइच में रैली को संबोधित करेंगे

यूपी चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, दोनों मुख्य राजनीतिक पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस के बीच रैलियों की जबर्दस्त टक्कर देखने को मिल रही है. बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी प्रदेश में रैलियां करने में जुट गए हैं. आज यानी 22 दिसंबर को भी दोनों के बीच रैलियों की टक्कर है. राहुल गांधी बहराइच में होंगे तो नरेंद्र मोदी अपने चुनाव क्षेत्र बनारस में होंगे. बनारस में मोदी की रैली पर सबकी नजरें होंगी. राहुल ने हाल में मोदी के कथि‍त ‘निजी भ्रष्टाचार’ का खुलासा किया है, आज यह देखना दिलचस्प होगा कि नरेंद्र मोदी इस पर क्या पलटवार करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह साढे़ दस बजे वाराणसी पहुंचेगे. वह डीएलब्ल्यू ग्राउंड पर रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली में बनारस के पांचों विधान सभा क्षेत्रों के 1700 बूथ स्तरीय समितियों के कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री का सीधा संवाद होगा. दूसरी तरफ बहराइच में राहुल गांधी दोपहर दो बजे पहुंचेगे. वह करीब 3.30 बजे रैली को संबोधित करेंगे.

जुबानी हमला होगा तेज

राहुल गांधी ने सहारा-बिड़ला डायरी में दर्ज एंट्री के आधार पर आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी को घूस के रूप में पैसे दिए गए. हालांकि इनमें कुछ नया नहीं है, ये वही आरोप हैं जो प्रशांत भूषण और अरविंद केजरीवाल पहले लगा चुके हैं. बीजेपी ने इसके जवाब में कहा है कि कांग्रेस अगस्ता वेस्टलैंड जांच से ध्यान भटकाना चाहती है, जिसमें गांधी परिवार का नाम है. पीएम पर हमले के जवाब में बीजेपी फिर से रॉबर्ट वाड्रा के हरियाणा और राजस्थान के जमीन सौदों तथा नेशनल हेराल्ड मामले को उठाने लगी है. इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले दिनों में दोनों पार्टियां व्यक्तिगत हमले तेज करेंगी.

देश में नोटबंदी की लड़ाई भी संसद से अब सड़क पर आ गई है. अब नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों नोटबंदी के मुद्दे को लेकर यूपी में जनता के पास जा रहे हैं. जैसे-जैसे नोटबंदी को लेकर लोगों के सब्र का बांध टूट रहा है, बीजेपी के नेता जी-जान से इस बात में जुटे गए हैं कि कम से कम चुनाव वाले राज्यों में लोगों को समझाया जाए कि लाइन में खडे़ होकर वह देश को काला धन से लड़ने में मदद कर रहे हैं. वहीं 27 साल से यूपी में सत्ता को तरस रही कांग्रेस पार्टी नोटबंदी को लेकर लोगों के गुस्से में अपने लिए मौका देख रही है.

सोमवार को मोदी ने कानपुर में रैली कर नोटबंदी से हो रही तकलीफों पर मरहम लगाने की कोशिश की थी. इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच जमकर जुबानी जंग हुई. यूपी की चुनावी धरती पर मोदी ने विपक्ष को ललकारा तो राहुल ने जमकर पलटवार किया. मोदी कानपुर की परिवर्तन रैली में विपक्ष पर बरसे तो राहुल गांधी ने जौनपुर की आक्रोश रैली में मोदी पर निशाना साधा.