वाराणसी में PM मोदी ने मनमोहन सिंह पर कसा तंज, कहा- राहुल पर पलटवार नहीं बोलते तो भूकंप आ जाता

पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. बीएचयू में उन्होंने महामना मालवीय कैंसर सेंटर का शिलान्यास किया तो डीएलडब्ल्यू मैदान में पीएम मोदी ने ESIC सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल की भी नींव रखी. पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए 2100 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. नोटबंदी के फैसले का बचाव करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर भी पलटवार किया. प्रधानमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी बोलने लगे हैं तो लोग भी हैरान हैं. भ्रष्टाचार के आरोपों पर पीएम ने कहा कि पता नहीं चल रहा है कि राहुल गांधी अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं या मेरा. देश के लोग सब जानते हैं और वे सरकार के साथ हैं. कांग्रेस की असलियत भी सबको पता है.

नोटबंदी के फैसले का विपक्षी दल की ओर से हो रहे विरोध पर भी पीएम मोदी ने जमकर पलटवार किया. प्रधानमंत्री ने विरोधियों की तुलना पाकिस्तान से करते हुए कहा कि पाकिस्तान भी इसी तरह से भारत के खिलाफ माहौल खराब करने की कोशिश करता है. पीएम ने कहा कि कुछ दलों के नेता बेईमानों के साथ हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा नोटबंदी काले धन की सफाई के लिए उठाया गया कदम है और इस काम को जारी रखा जाएगा. इस देश में अब काला धन और काला धंधा नहीं चलेगा. नोटबंदी के फैसले का बचाव करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में बहुत बड़ा सफाई अभियान चल रहा है. पीएम ने कहा कि इस अभियान के बाद देश सोने की तरह साफ होकर खरा होकर निकलेगा. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ नेता काले धन वालों के साथ है लेकिन सरकार अपना काम जारी रखेगी. ये जनता के कल्याण का पर्व है.

राहुल पर ली चुटकी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर चुटकी लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के युवा नेता अभी बाषण देना सीख रहे हैं. अच्छा हुआ अभी बोलना शुरू कर दिया. अब पता चला कि क्या है उनकी शख्सियत. वे न बोलते तो बड़ा भूकंप आ जाता.

मनमोहन पर भी साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर भी निशाना साधा और कहा कि अगर उन्हें सारी अर्थव्यस्था की जानकारी है तो उनके काल में लोगों का विकास क्यों नहीं हुआ. पीएम ने यूपीए शासन में हुए घोटालों की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनके समय में सब कुछ हुआ लेकिन वे मौन क्यों रहे. अब अचानक बोलने लगे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे पर हैं. बीएचयू में पीएम ने कैंसर अस्पताल का शिलान्यास किया. इसके बाद अब पीएम डीएलडब्ल्यू मैदान में एक अन्य कार्यक्रम का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने कहा कि इन सब सुविधाओं से वाराणसी ही नहीं पूरे यूपी और बिहार के लोगों का कल्याण होगा.

कौशल विकास पर जोर

डीएलडब्ल्यू मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कि वाराणसी के विकास की इन योजनाओं से पूर्वांचल क्षेत्र और पूरे यूपी के लोगों को फायदा होगा. पीएम ने कहा कि युवाओं में कौशल विकास करना और उन्हें रोजगार प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है.

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. वे बीएचयू में आयोजित राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में भी शामिल हुए. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा बीएचयू में महामना मालवीय कैंसर सेंटर बनेगा. इससे यूपी और बिहार के लोगों को फायदा होगा. पीएम वाराणसी में 2100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और लोकर्पण भी करेंगे.

संस्कृति महोत्सव में पीएम मोदी ने कहा कि कला समाज की बेहतरी के लिए जरूरी है और भारत की दुनिया में कला के क्षेत्र में एक अलग स्थान रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने बीएचयू में शिक्षा और बीएचयू अस्पताल में इलाज की सुविधाओं के लिए तमाम कदम उठाए हैं.

सोमवार को मोदी ने कानपुर में रैली कर नोटबंदी से हो रही तकलीफों पर मरहम लगाने की कोशिश की थी. इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच जमकर जुबानी जंग हुई. यूपी की चुनावी धरती पर मोदी ने विपक्ष को ललकारा तो राहुल ने जमकर पलटवार किया. मोदी कानपुर की परिवर्तन रैली में विपक्ष पर बरसे तो राहुल गांधी ने जौनपुर की आक्रोश रैली में मोदी पर निशाना साधा. इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले दिनों में दोनों पार्टियां व्यक्तिगत हमले तेज करेंगी.