क्वींस स्कूल के छात्रों ने दिया पर्यावरण सुरक्षा का संदेश, ‘प्लास्टिक का विरोध…’

नैनीताल जिले में हल्द्वानी स्थित क्वींस स्कूल में बुधवार को ‘प्लास्टिक का विरोध, कागज के थैलों का प्रयोग’ पर प्रभातफेरी निकाली गई. स्कूल के बच्चों ने इस दौरान पुराने समाचार पत्रों द्वारा स्वनिर्मित थैलों का प्रदर्शन किया। समाचार पत्रों के थैलों में बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश लिखा.

रैली का शुभारम्भ स्कूल के प्रबन्धक आर.पी. सिंह, निदेशक लिली सिंह, प्रधानाचार्य यू.सी. बहुगुणा, शैक्षिक निदेशक डालाकोटी, प्रशासनिक निदेशक विक्रम सिंह के द्वारा किया गया. प्रभातफेरी में सभी विद्यार्थियों ने प्लास्टिक विरोध व पर्यावरण संरक्षण के नारे लगाए.

विद्यार्थी नैनीताल रोड में हाथों में पेपर बैग लेकर भ्रमण करते रहे और लोंगो को प्लास्टिक के विरोध व पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते रहे. विद्यार्थियों ने जनता को जागरुक करने के लिए समझाया कि किस प्रकार पेपर बैग का प्रयोग कर पर्यावरण को प्लास्टिक के दुष्परिणामों से बचा सकते हैं.

इस रैली का संवहन स्वयं संस्था के प्रबन्धक आर.पी. सिंह ने किया. बच्चों ने सड़क पर लगी हुई ठेला गाड़ी के दुकानदारों को पेपर बैग देकर इसकी महत्वता के बारे में जानकारी दी. विद्यालय लौटने पर प्रबन्धक आर.पी. सिंह ने बच्चों को उनके इस प्रयास पर फल वितरित किए.

कार्यक्रम को सफल बनाने में सलमा नदीम सिद्दिकी, गीता गिरी, कु. बबीता तिवारी, सोनी पांडे, कु. मंजरी, कु. आयूषी, रुचि, निरजा साह आदि का योगदान रहा.