हरिद्वार : गंगा में 500-1000 रुपये के नोट फेंकता युवक गिरफ्तार, सवा 4 लाख बरामद

नोटबंदी के बाद आलम ये हो गया है कि अब लोग नोट गंगा में बहाने को मजबूर हो गए हैं. बुधवार को धार्मिक नगरी हरिद्वार में कोतवाली पुलिस ने विष्णुघाट क्षेत्र से गंगा में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट गंगा में बहाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

पुलिस को युवक के पास से सवा चार लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं. जबकि पुलिस के पहुंचने से पहले वह करीब 30 हज़ार रुपये गंगा में बहा चुका था. पुलिस ने मामले की जानकारी आयकर विभाग को दे दी है. अब पुलिस आरोपी से पैसों का स्रोत का पता करने में जुट गई है.

पुलिस ने ब्रह्मपुरी के रहने वाला अरविंद उर्फ़ बब्बल को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि बुधवार को युवक गंगा में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बहा रहा था, जिसके बाद लोगों की सूचना पर पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया.

कोतवाली हरिद्वार निरीक्षक अनिल जोशी का कहना है कि उसके पास से सवा चार लाख रुपये बरामद हुए हैं. इनमें से कुछ नोट जले हुए भी हैं. इसके संबंध में आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है.

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद अब पकड़ा गया आरोपी अपनी ही अलग ही कहानी बयां कर रहा है. अरविंद उर्फ बब्बल का कहना है कि वह घर पर नोट सूखा रहा था, क्योंकि उसको ये पैसा गंगा से ही एक पॉलीथीन में पैक मिले थे. साथ ही आरोपी का कहना है कि उसने अपने दोस्त से भी 10 हज़ार रुपये बदले हैं.

पुराने नोटों का अब ये हाल हो गया है कि लोग इन्हें फेंकने को मजबूर हो गए हैं. अब देखने वाली बात ये होगी की असल में बब्बल को ये नोट गंगा में ही मिले या फिर वह किसी और के पैसे गंगा मे ठिकाने लगाने गया था.