आज शुरू होगी देहरादून से पिथौरागढ़ हवाई सेवा, किराया जानकर हैरान रह जाएंगे आप

अस्थायी राजधानी देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए बुधवार से हवाई सेवा शुरू हो रही है. मुख्यमंत्री हरीश रावत बुधवार को जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से विमान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. मंगलवार को पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी एयरपोर्ट से ट्रायल लैंडिंग सफल हो गई है. एक निजी कम्पनी के 9 सीटर विमान ने मंगलवार दोपहर सफलतापूर्वक ट्रायल लैंडिंग को अंजाम दिया. ट्रायल लैंडिंग के सफल होने के बाद बुधवार से नियमित उड़ान शुरू की जानी है.

पिथौरागढ़ के विधायक मयूख महर का कहना है कि मुख्यमंत्री हरीश रावत बुधवार सुबह देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से 9 यात्रियों के विमान को हरी झंडी दिखाकर पिथौरागढ़ के लिए रवाना करेंगे. इसके बाद इसी जहाज से सवारियां देहरादून को जाएंगी.

देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से 9 यात्रियों के विमान को हरी झंडी दिखाकर पिथौरागढ़ के लिए रवाना किया जाएगा. डीएम पिथौरागढ़ रंजीत सिंहा ने बताया कि उत्तराखंड सरकार ने एक निजी कम्पनी के साथ समझौता किया है.

इस समझौते के तहत यात्री किराया 4 हजार प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है. शेष किराया उत्तराखंड सरकार वहन करेंगी. फिलहाल प्रत्येक दिन उड़ान भरे जाने की योजना है. हवाई सेवा शुरू होने से स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है.