‘हरीश रावत सरकार जिस जज्बे से काम कर रही है वह सराहनीय’

कांग्रेस की उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हए कहा कि नोटबंदी जैसी परिस्थिति लाकर देश की आम जनता को मुसीबत में डाल दिया है. कांग्रेस को सर्वधर्म समभाव की संवाहक बताते हुए अंबिका ने कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस की ही जीत होगी.

सोमवार को कांग्रेसियों ने हरकी पैड़ी से पिरान कलियर तक सत्त संकल्प विकास जनशुभाशीष यात्रा निकाली. इसके शुभारंभ पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए अंबिका सोनी ने कहा कि हरिद्वार की धरती से हमेशा सांप्रदायिक सद्भाव की बयार बही है.

जिस तरह केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के विकास में बाधा पहुंचाई उसके बावजूद हरीश रावत सरकार जिस जज्बे से कार्य कर रही है वह सराहनीय है. आने वाले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी.

मुख्यमंत्री ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला. कहा, उन्होंने उत्तराखंड में दो तरह की आपदा झेली है. पहले साल 2013 में प्राकृतिक आपदा ने राज्य को नुकसान पहुंचाया. जबकि वर्ष 2016 में केंद्र सरकार ने चुनी हुई राज्य सरकार को बर्खास्त करके यहां राष्ट्रपति शासन लगाकर राजनीतिक आपदा की मार उत्तराखंड पर डाली.

प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि बीजेपी ने उत्तराखंड का विकास रोककर यहां की जनता के साथ अन्याय किया है लेकिन, कांग्रेस सभी को साथ लेकर विकास के एजेंडे पर कायम रहेगी.

उन्होंने बताया कि अभी तक निकाली जा रही सत्त विकास संकल्प यात्रा के मद्देनजर यह जनशुभाशीष यात्रा निकाली जा रही है. इसके बाद राज्यभर में इस तरह की यात्राएं निकाली जाएंगी.

जयराम आश्रम के पीठाधीश्वर ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी ने हरीश रावत सरकार के विकास कार्यों पर प्रकाश डाला. यहां से यात्रा पिरान कलियर के लिए रवाना हुई.