नैनीताल : डीएम दीपक रावत के निर्देश पर रूसी बाईपास की गुणवत्ता जांच

इसी साल पहली बरसात नहीं झेल पाई रूसी बाईपास सड़क की गुणवत्ता की जांच के जिलाधिकारी नैनीताल दीपक रावत के आदशों के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी प्रकाश चन्द्र द्वारा जांच की गई.

मुख्य विकास अधिकारी के बलदियाखान-रूसी-खुर्पाताल बाईपास के स्थलीय जांच के दौरान लोक निर्माण विभाग नैनीताल कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि द्वारा अवगत कराया गया कि इस सड़क में प्रयुक्त की गई सामग्री की गुणवत्ता की जांच हेतु नमूने श्रीराम इस्टीटयूट नई दिल्ली की लेबोटरी को उपलब्ध कराए गए हैं, जिनके परिणाम अभी प्राप्त नहीं हुई है.

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संबंधित लेबोटरी से तत्काल नूमनों की जांच के परिणाम हेतु जांच कमेटी के सदस्यों को अनुश्रवण हेतु निर्देशित किया गया तथा निर्देशित किया गया कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है. अतः यदि इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही अथवा गुणवत्ता में कमी पाई जाएगी, तो दोषियों का दायित्व निर्धारित कर उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई तत्काल अमल में लाई जाएगी.

निरीक्षण के दौरान जांच कमेटी में अधि.अभि. ग्रामीण निर्माण विभाग इन्द लाल आर्य अधिशासी अधि. अभियन्ता पीएमजीएसवाई पीसी जोशी, अधि.अभि. सिंचाई बृजेन्द्र कुमार तथा कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों के अतिरिक्त अन्य ग्रामीण भी उपस्थित थे.