राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के मैत्री मैच में उत्तर प्रदेश टीम ने 28 रन से विजय प्राप्त की

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के लोकार्पण अवसर पर खेले गए मैत्री मैच में उत्तर प्रदेश ने मेजबान उत्तराखंड को 28 रन से हरा दिया. शुक्रवार को स्टेडियम के लोकार्पण को भव्य बनाने के लिए क्रिकेट मैच का आयोजन भी किया गया. प्रवीण कुमार, पीयूष चावला जैसे दिग्गज क्रिकेटरों से सुसज्जित उत्तर प्रदेश की टीम मैदान पर 20 साबित हुई. उत्तर प्रदेश के कप्तान प्रवीण कुमार ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया. शिवम चौधरी व समर्थ सिंह की सलामी जोड़ी ने टीम को तेज शुरूआत देने का प्रयास किया. इस प्रयास में शिवम (09) व समर्थ (10) जल्द पवेलियन लौट गए.

दूसरे क्रम पर आए उमंग शर्मा (07) कुर्बान अली की गेंद पर सन्नी राणा को कैच थमा बैठे. मध्यक्रम के बल्लेबाजी अक्षदीप नाथ (39) व रिंकू सिंह (31) ने तेज से रन बटोरे. टीम के स्टार बल्लेबाज पीयूष चावला (01) रवि बिष्ट की गेंद पर कैच आउट हुए.

एकलव्य द्विवेदी (17) ने टीम के स्कोर में अहम योगदान दिया. उत्तर प्रदेश ने निर्धारित 15 ओवर में आठ विकेट खोकर 119 रन बनाए. उत्तराखंड की ओर से सन्नी राणा ने तीन, कुर्बान अली व रवि बिष्ट ने दो-दो और अग्रिम तिवारी ने एक विकेट हासिल किया.

120 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड ने 39 के योग पर पांच विकेट गंवा दिए. सलामी बल्लेबाजी कुणाल चंदेला (04), करनवीर (11), आशीष जोशी (02), वैभव भट्ट (08) व कार्तिक जोशी (00) उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके. मध्यक्रम में अनुज रावत (21), व सन्नी राणा (नाबाद 19) ही दहाई का अंक छू सके. उत्तराखंड की टीम निर्धारित ओवर में आठ विकेट खोकर 91 रन ही बना सकी. उत्तर प्रदेश के लिए इम्तियाज अहमद ने तीन, प्रवीण कुमार ने दो, कुलदीप यादव, पीयूष चावला व एकलव्य द्विवेदी ने एक-एक विकेट झटका. खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने दोनों टीमों को पुरस्कृत किया.