जनता ने मौका दिया तो 2020 तक राज्य के हर युवा को मिलेगा रोजगार : हरीश रावत

मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि सरकार की ओर से राज्य के प्रत्येक युवा को रोजगार देने का कार्य किया जा रहा है. यदि जनता मौका देगी तो 2020 तक राज्य के प्रत्येक युवा को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य युवाओं को रोजगार से जोड़ना है, जिसके लिए सरकार रोड मैप तैयार किया गया है. वह पोखरी में सतत संकल्प विकास यात्रा को संबोधित करते हुए बोल रहे थे.

शुक्रवार को सतत संकल्प विकास यात्रा के तहत पोखरी पहुंचे सीएम रावत ने कहा कि सरकार के पास राज्य विकास के लिए रोडमैप है, लेकिन समय की कमी के कारण इस कार्यकाल में कार्य पूरे नहीं हो पाए हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार ने 30 हजार रिक्त पदों पर युवाओं को रोजगार देने का संकल्प लिया था, जिसमें से 16 हजार पदों पर भर्ती कर ली गई है. 14 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है. उन्होंने कहा कि गढ़वाल क्षेत्र में विधानसभा चुनावों की जिम्मेदारी उन्होंने कृषि मंत्री राजेंद्र भंडारी को सौंप दी है.

राजेंद्र भंडारी ने चमोली के विकास पुरुष कहे जाने वाले स्व. नरेंद्र भंडारी के अधूरे कार्यों को आगे बढ़ाने का कार्य किया है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि बीजेपी की ओर से लोकतंत्र की हत्या करने का कार्य किया गया है.

जनता बीजेपी को इसका उत्तर देने के लिए तैयार बैठी है. वहीं कृषि मंत्री राजेंद्र भंडारी ने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार ने नोटबंदी कर जनता को लाइन में खड़ा करने का कार्य किया है.

इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष सतेंद्र नेगी, बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति उपाध्यक्ष रजनी भंडारी, विनीता देवी, कुंवर सिंह चौधरी, वीरेंद्र भंडारी, फतेराम सती, वीरेंद्र बर्तवाल, गोपाल पंवार, विक्रम नेगी, गिरीश किमोठी, मधु बर्तवाल और माला कंडारी आदि मौजूद थे.