देहरादून में क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन आज, ग्रेटर हल्द्वानी में 18 को लोकार्पण

उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून में उत्तराखंड का पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम तैयार हो गया है. शुक्रवार को आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला और मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजूदगी में इसका लोकार्पण होगा. बता दें कि राज्य में दूसरा स्टेडियम भी ग्रेटर हल्द्वानी (हल्द्वानी – गौलापार) में बनकर लगभग तैयार है. ग्रेटर हल्द्वानी के स्टेडियम का उद्घाटन दो दिन बाद रविवार 18 दिसंबर को होगा.

राज्य सरकार इन दोनों ही स्टेडियमों को अतंरराष्ट्रीय स्तर का बता रही है. लेकिन यहां अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की इजाजत तभी मिलेगी, जब यह आईसीसी के मानकों पर खरा उतरेगा. अस्थायी राजधानी में बने स्टेडियम के लोकार्पण के लिए देहरादून पहुंचे इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने यह बात कही.

haldwani-stadium1

गुरुवार शाम को राजपुर रोड स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान आइपीएल चेयरमैन ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए आईसीसी ने मानक तय किए हैं. वह लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम का निरीक्षण करेंगे. जिसमें ड्रेसिंग रूम से लेकर फाइव स्टार होटल सहित सभी बिंदुओं पर जांच की जाएगी. यदि स्टेडियम आईसीसी के सभी मानकों को पूरा करता है, तो निश्चित रूप से यहां अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए पहल शुरू की जाएगी.

देहरादून का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम भी तैयार, 16 दिसंबर को रैना खेलेंगे पहला मैच!

हालांकि, उन्होंने स्टेडियम में 25 हजार दर्शकों की बैठने की क्षमता पर संतोष जताया है. उत्तराखंड को बीसीसीआई से मान्यता के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि यहां दो एसोसिएशन के बीच विवाद चल रहा है. वह पहले भी कह चुके हैं कि जब तक दोनों एसोसिएशन अपना विवाद खत्म करके एक नहीं होंगी और एक होकर बीसीसीआई के सामने पेश नहीं होंगी, तब तक उत्तराखंड को मान्यता मिलने का रास्ता नहीं निकलेगा.

ग्रेटर हल्द्वानी में क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार, 18 दिसंबर को होगा लोकार्पण

उत्तराखंड में स्टेडियम का निर्माण पूरा होने पर आईसीसी चेयरमैन ने खुशी जताते हुए कहा कि उन्होंने ही स्टेडियम का शिलान्यास किया था और आज वही स्टेडियम का लोकार्पण करने पहुंचे हैं. राजीव शुक्ला ने बताया कि स्टेडियम का निर्माण होने से यहां बड़े मुकाबले खेले जाने की उम्मीद जग गई है.

कोच के साथ अच्छा तालमेल बिठा लेते हैं खिलाड़ी
suresh-raina

शुक्रवार को देहरादून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लोकार्पण समारोह में शिरकत करने के लिए क्रिकेटर सुरेश रैना, प्रवीण कुमार व पीयूष चावला के साथ आईपीएल चेयरमेन राजीव शुक्ला गुरुवार को ही देहरादून पहुंच गए. इस दौरान सुरेश रैना ने कहा कि भारतीय कोच के साथ खिलाड़ी अच्छा तालमेल बैठा लेते हैं.

बातचीत के दौरान सुरेश रैना ने बताया कि भारतीय कोच के साथ खिलाड़ी अच्छा तालमेल बैठा लेते हैं. साथ ही बताया के बेहतर प्रदर्शन कर मैं टेस्ट टीम में जगह बनाऊंगा.