दिल्ली : रियल एस्टेट एजेंट गिरफ्तार, 64 लाख से ज्यादा कैश व करोड़ों की ज्वैलरी जब्त

नोटबंदी के बाद देशभर से ब्लैक मनी मिलने का सिलसिला जारी है. दिल्ली में पुलिस और आयकर विभाग की टीम को बुधवार को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने सुखबीर शौकीन नाम के रियल एस्टेट एजेंट से 64,84,000 रुपये जब्त किए हैं. जब्त की गई रकम में 11,34,000 रुपये के नए नोट शामिल हैं.

कैश के अलावा पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने 1,06,57,235 कीमत के गहने भी बरामद किए हैं. फिलहाल मामले की जांच जारी है. इससे पहले बुधवार सुबह दिल्ली पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी के दौरान करोल बाग के एक होटल से 3.25 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद किए थे. जानकारी के मुताबिक पकड़ी गई रकम हवाला कारोबारियों की है.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि चार से पांच लोग करोल बाग के एक होटल में ठहरे हैं. सूचना के आधार पर पुलिस ने आयकर विभाग के साथ मिलकर छापेमारी की. पुलिस ने जब होटल के कमरे की तलाशी ली तो उन्हें 500 और 1000 के 3.25 करोड़ रुपये मिले. कमरे में मौजूद लोगों से पकड़ी गई रकम के बारे में पूछा गया संतोषजनक जवाब नहीं मिला, इसके बाद पुलिस ने पैसा सीज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया.