इंदिरा हृदयेश का मोदी सरकार पर तंज, ‘हमारी नसबंदी में गई, इनकी सरकार नोटबंदी में जाएगी’

नोटबंदी के मामले पर उत्तराखंड की वित्तमंत्री इंदिरा हृदयेश ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए बड़ा बयान दिया है. नैनीताल में मीडिया से मुखातिब कद्दावर मंत्री ने कहा कि हमारी सरकारी नसबंदी की वजह से गई थी, इनकी सरकार नोट बंदी के चलते जाएगी.

वित्तमंत्री इंदिरा हृदयेश ने ये बात उस समय कही, जब मीडिया ने नोटबंदी पर उनका पक्ष जानना चाहा. बीजेपी द्वारा राज्य सरकार पर चौतरफा हमले का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार काम कर रही है और बीजेपी के लोग सिर्फ आरोप लगा रहे हैं. चुनाव आते-आते बीजेपी खोजेगी कि उसके वोट कहां हैं.

उत्तराखंड की आर्थिक हालत को सही बताते हुए इंदिरा ने कहा कि कर्मचारियों को सैलरी मिल रही है तो मतलब आर्थिक स्थिति ठीक है. जिलों के गठन पर भी उन्होंने बात की और कहा कि एक जिले के लिए कम से कम पांच सौ करोड़ के बजट के जरूरत होती है. सिर्फ डीएम और एसपी बैठा देने से काम नहीं चलता.

हल्द्वानी के डमुआडूंगा में भूमि विवाद को भी उन्होंने जल्द सुलझाने का दावा किया. गेस्ट टीचर्स की हड़ताल पर इंदिरा हृदयेश ने कहा कि शासन का फैसला अपनी जगह सही है और शिक्षामंत्री का बयान अपनी जगह सही है. अतिथि शिक्षकों को फिलहाल निकाला नहीं जाएगा.