ग्रेटर हल्द्वानी में क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार, 18 दिसंबर को होगा लोकार्पण

उत्तराखंड की वित्तमंत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश का कहना है कि आगामी 18 दिसंबर को भव्य समारोह के अन्तर्गत ग्रेटर हल्द्वानी (गौलापार) में नवनिर्मित इंदिरा गांधी अन्तरराष्ट्रीय स्टेडियम में बने क्रिकेट स्टेडियम का लोकार्पण किया जाएगा.

इसी दिन गौलापार में बनने वाले आधुनिकतम एवं भव्य इन्टरनेशनल जू (विश्व स्तरीय चिडियाघर) का भी शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया जाएगा. डॉ. हृदयेश ने बताया कि यह दोनों मेगा प्रोजेक्ट राज्य एवं कुमाऊं वासियों के लिए राज्य सरकार की ओर से 2017 नववर्ष का नायाब तोहफा होंगे.

haldwani-stadium1

उन्होंने बताया कि लोकार्पण कार्यक्रम मे राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रभारी मंत्री एवं ग्राम विकास मंत्री प्रीतम सिह, राजस्व मंत्री यशपाल आर्य, खेल मंत्री दिनेश अग्र्रवाल, तथाा श्रममंत्री हरीश चन्द्र दुर्गापाल के अलावा अन्य विशिष्ट जन खेल प्रेमी पार्टी पदाधिकारी एवं गणमान्य लोग भाग लेंगे.

उन्होंने बताया कि 100 करोड़ की लागत से बनने वाले जू में सिंगापुर की तर्ज पर मोनो रेल, एक्वेरियम, चिल्ड्रन पार्क सफारी लैड स्केप पुल आदि आकर्षण का केन्द्र होंगे. उन्होंने बताया कि दुनिया के सभी देशों के वन्यजीव आकर्षण का केन्द्र होंगे.