राहुल गांधी इसी महीने करेंगे उत्तराखंड में रैली, अमित शाह को टक्कर देने की तैयारी

बीजेपी की ओर से उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव पर किए जा रहे फोकस को देखते हुए कांग्रेस ने भी जवाबी रणनीति बनाई है. जिस तरह से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद उत्तराखंड की कमान संभाले हुए हैं, उसे देखते हुए कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उत्तराखंड बुलाया है. बीजेपी अध्यक्ष शाह को राहुल गांधी टक्कर देने के लिए इसी महीने उत्तराखंड आ रहे हैं.

23 दिसंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का दौरा तय हुआ है. हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि राहुल गांधी के कार्यक्रम क्या होंगे और कहां-कहां पर होंगे. माना जा रहा है कि पार्टी का प्रदेश नेतृत्व राहुल गांधी की सभाएं तय करेगा. पार्टी सूत्रों के मुताबिक अस्थायी राजधानी देहरादून में सभा पार्टी की प्राथमिकता है, लेकिन राहुल देहरादून की जगह हरिद्वार या ऊधमसिंहनगर में भी रैली कर सकते हैं.

बीजेपी की ओर से राज्य में लगातार प्रचार किया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व अभी तक उत्तराखंड में नजर नहीं आया. माना जा रहा है कि राहुल के दौरे के बाद कांग्रेस के अन्य केंद्रीय नेता भी उत्तराखंड का रुख कर सकते हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने पुष्टि करते हुए बताया कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का उत्तराखंड का दौरा तय हो गया है.