2-4 महीने भले लग जाएं, लेकिन सभी भ्रष्टाचारी जेल में दिखेंगे : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बहराइच में मोबाइल फोन के जरिए अपने संबोधन में कहा कि कालेधन के खिलाफ बीजेपी लड़ाई लड़ रही है, लेकिन सभी विपक्षी एकजुट हैं. बड़े-बड़े लोग पकड़े जा रहे हैं. ऐसे लोगों के नाम सामने आ रहे हैं जो काफी शिष्ट थे. दो-चार महीने और भले ही लग जाएं, लेकिन सभी भ्रष्टाचारी जेल में दिखेंगे.

उन्होंने जनसभा में न पहुंच पाने के लिए माफी मांगी और कहा, ‘विपक्षी दल सदन में चर्चा करने से कतरा रहे हैं. मुझे बोलने नहीं दे रहे हैं.’ उत्तर प्रदेश के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘यूपी में गुंडाराज कायम है. पुलिस वाले भी गुंडों की मदद करते हैं. स्वच्छ यूपी सिर्फ बीजेपी ही दे सकती है.’

विश्वरिया गांव में सुहेलदेव रैली स्थल पर रविवार को बीजेपी की ओर से परिवर्तन महारैली का आयोजन किया गया. रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करना था. उन्हें हेलीकाप्टर द्वारा दोपहर बाद 1:55 बजे रैली स्थल पर पहुंचना था. हेलीकॉप्टर 20 मिनट विलंब से पहुंचा, लेकिन घना कोहरा होने के चलते दृश्यता महज 10 मीटर थी. इसके चलते हेलीकॉप्टर आठ मिनट तक आसमान में चक्कर काटता रहा, फिर लखनऊ लौट गया.

इसके बाद मंच पर मौजूद बीजेपी नेता असमंजस में पड़ गए. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री से फोन पर बात की. फिर 3:02 बजे प्रधानमंत्री ने मोबाइल से सभा को संबोधित किया. रैली स्थल पर हेलीकॉप्टर न उतर पाने के लिए उन्होंने माफी मांगी. अपने चिर परिचित अंदाज में मोबाइल के द्वारा जनसभा को नमस्कार कर कहा, ‘मेरी बात पर अब सभी को भरोसा करना पड़ेगा. मोबाइल को साथी बनाना पड़ेगा.’

उन्होंने कहा कि मोबाइल बैकिंग अपनाकर देश को विकास के पथ पर दौड़ाया जा सकता है. सभी लोग महसूस करें कि मोबाइल में ही उनका बैंक है.

मोदी ने कहा, ‘अगर मोबाइल न होता तो मैं बहराइच की जनता से रूबरू भी नहीं हो पाता.’ मौसम के तकाजा का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री ने बहराइच की धरती को नमन कर विपक्षी दलों पर तीर छोड़े. उन्होंने कहा कि सपा और बसपा नोटबंदी के बाद से एक ही भाषा बोल रहे हैं. कालेधन के खिलाफ सभी विपक्षी मैदान में हैं. अगर इनके पास कालाधन नहीं है तो विरोध क्यों कर रहे हैं? संसद को चलने नहीं दे रहे हैं.

विपक्षी नेताओं को भी जनता ने चुनकर संदद में भेजा है, लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्हें जनता ने नकार दिया है, वे सरकार के कार्य में अड़ंगेबाजी कर रहे हैं. सदन में सरकार को अपना पक्ष नहीं रखने दिया जा रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार गरीबों की है. भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. दो-चार महीने भले ही लग जाएं, लेकिन सभी भ्रष्टाचारी कानून के शिकंजे में होंगे. उन्होंने कहा, ‘यूपी में गुंडाराज दिख रहा है. हर व्यक्ति गुंडागर्दी से परेशान है. कई पुलिस वाले भी गुंडों की मदद करते हैं. यूपी को आगे ले जाने के लिए गुंडागर्दी खत्म करवाना होगा. इसके लिए बीजेपी ही सक्षम है.’

साढ़े नौ मिनट तक मोबाइल से भाषण देने के बाद मोदी ने फिर बहराइच आने का वादा किया. इस दौरान मंच पर रैली संयोजक संतोष सिंह, पार्टी के प्रदेश महामंत्री अनुपमा जायसवाल, जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. दिनेश शर्मा, सांसद सावित्रीबाई फुले, दद्दन मिश्र, बृजभूषण शरण सिंह, अवध क्षेत्र के अध्यक्ष मुकुट बिहारी वर्मा मौजूद रहे.