हरिद्वार : सिद्धांत थर्मोवेयर प्रमोटर फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

हरिद्वार के औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल स्थित एक फैक्ट्री में सुबह भीषण आग लग गई. फायर ब्रिगेड और सीआइएसएफ की छह गाड़ियां ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग से लाखों के नुकसान होना बताया जा रहा है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, सिडकुल थाना क्षेत्र के सेक्टर-2 के प्लाट नंबर 28 में सिद्धांत थर्मोवेयर प्रमोटर फैक्ट्री सुबह 9:30 बजे आग लग गई. फैक्ट्री में डिस्पोजेबल प्लेट, थर्मोकोल डोना, पीपी ग्लास, पानी के गिलास और पेपर कप का उत्पादक होता है.

बताया जा रहा हे कि, फैक्ट्री के ग्राइंडर मशीन में अचानक आग लग गई. इससे पास में रखे थर्मोकोल से बने सामान में आग लग गई. इससे वहां काम कर रहे कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई. सब जान बचाकर बाहर भागे. साथ ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया. इस दौरान फैक्ट्री कर्मी मुंडा ने आग बुझाने का प्रयास किया, जिसमें वह झुलस गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी मौके पर पहुंचे. आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड और सीआइएसएफ की छह गाड़ियों को आग बुझाने में लगाना पड़ा. इस संबंध में सीएफओ आरएस रावत ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी. आग से लाखों के नुकसान होने का अनुमान है. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.