‘मिस उत्तराखंड’ चुनी गई अल्मोड़ा की रोशनी बिष्ट, अब ‘मिस इंडिया’ की तैयारी

नैनीताल जिले के रामनगर में आयोजित हुई ‘मिस उत्तराखंड’ प्रतियोगिता में अल्‍मोड़ा की रोशनी बिष्ट विजेता बनीं. अब वे आगामी अप्रैल में होने वाली ‘मिस इंडिया’ स्‍पर्धा में भाग लेंगी.

रोशनी ने अपनी इस जीत का पूरा श्रेय अपने परिजनों को दिया है. रोशनी की मां ने भी लोगों से अपनी बेटियों को भी मौका देने की अपील की है. ‘मिस उत्तराखंड’ का खिताब जीतने के बाद रोशनी बिष्ट की नजर अब अप्रैल 2017 में होने वाली ‘मिस इंडिया’ स्‍पर्धा पर है. उनका कहना है कि वे इस स्‍पर्धा को जीतने के लिए अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी.

उल्‍लेखनीय है कि सांस्कृतिक व ऐतिहासिक नगरी अल्मोड़ा में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. यहां की प्रतिभाओं ने उत्तराखंड का ही नहीं, बल्कि भारत का नाम भी विदेशों में रोशन किया है. राजनीति हो या फिर खेल सहित अन्य मैदान, यहां के युवाओं ने सभी क्षेत्रों में अपना दम दिखाकर एक अलग पहचान बनाई है. बैंडमिंटन में चिराग सेन, लक्ष्य सेन, किक्रेट में एकता बिष्ट सहित कई खिलाड़ियों ने विश्‍व पटल पर अल्मोड़ा की उपस्थिति दर्ज कराई है.

राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर अल्मोड़ा के खिलाड़ियों के लगातार नाम रोशन करने से स्थानीय विधायक मनोज तिवारी भी काफी खुश हैं. उनका कहना है कि यहां के लोगों में प्रतिभा की कमी नही है, बस उन्हें मौका मिलने की बात है.