कांग्रेस की योजना उत्तराखंड में 11 और जिले बनाने की, उम्मीद है जल्द घोषणा होगी

उत्तराखंड में विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने एक बार फिर नए जिलों का राग छेड़ दिया है. उनका कहना है, उन्हें उम्मीद है कि हरीश रावत सरकार जल्द ही नए जिले बनाएगी. उन्होंने अल्मोड़ में यह बात कही.

राज्य में नए जिलों को लेकर जनता पिछले पांच सालों से उम्मीद लगाकर बैठी है. बीजेपी ने अपने शासन काल में जिलों की घोषणा की, लेकिन कांग्रेस ने सता में आते ही उनके जीओ को रद्द कर दिया. इसके बाद कांग्रेस सरकार ने नए जिलों के गठन को लेकर कई बार कोशिश की और कई सर्वे कराए.

कुमाऊं और गढ़वाल में 5-5 नए जिले और गैरसैंण को अलग जिला बनाने की योजना है. इस तरह से कुल 11 और जिले बनाने की कांग्रेस ने योजना बनाई है. अगर कांग्रेस सरकार अपने मंसूबे को अमलीजामा पहना पायी तो मौजूदा 13 जिलों सहित राज्य में कुल 24 जिले हो जाएंगे. लेकिन अभी तक जिलों को लेकर कोई भी घोषणा सरकार ने नहीं की है. बता दें कि जल्द ही राज्य में चुनावों के लिए आचार संहिता लगने वाली हैं.

अल्मोड़ा दौरे पर आए विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने कहा कि बीजेपी ने जिलों का जो निर्णय लिया उसे ठीक से लागू नहीं कर पाई और कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जिले बनाने की बात कही थी. मुझे उम्मीद है कि सरकार जल्द ही नए जिले बनाएगी.