जंग ने अपनी आत्मा बेची लेकिन मोदी मुस्लिम को उपराष्ट्रपति नहीं बनायेंगे – केजरीवाल । बीजेपी का पलटवार

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किए गए वार का जवाब गुरुवार को गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू की ओर से आया। मुख्यमंत्री के बयान की निंदा करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि अगला उपराष्ट्रपति एक भारतीय होगा। साथ ही, रिजिजू ने केजरीवाल पर राजनीति का स्तर गिराने का भी आरोप लगाया। बुधवार को CM केजरीवाल ने कहा था कि LG नजीब जंग चाहे जितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन वह देश के उपराष्ट्रपति कभी नहीं बन सकेंगे। उपराज्यपाल जंग के साथ अपने मतभेदों को सांप्रदायिक रंग देते हुए केजरीवाल ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी भी एक मुस्लिम को यह पद नहीं दे सकते हैं।

केजरीवाल को जवाब देते हुए रिजिजू ने ट्वीट किया, ‘मुस्लिम, मुस्लिम, मुस्लिम! भाई केजरीवाल, हम सभी एक हैं। देखना, अगला उपराष्ट्रपति एक भारतीय होगा। राजनीति को इतना नीचे क्यों ले जा रहे हैं?’ रिजिजू ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘अगला उपराष्ट्रपति एक भारतीय होगा। केजरीवाल जी, राजनीति को इतने निचले स्तर तक गिराने की आपको क्या जरूरत पड़ी? आपको इससे फायदा हो सकता है, लेकिन भारत को इससे नुकसान होगा।’

बुधवार को केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा था, ‘नजीब जंग ने उपराष्ट्रपति बनने के लिए अपनी आत्मा को बेच दिया, पर मोदी कभी मुस्लिम को उपराष्ट्रपति नहीं बनाएंगे। जंग जो मर्जी कर लें।’ मुख्यमंत्री के इस बयान की आलोचना करते हुए रिजिजू ने बुधवार को भी कहा था, ‘अरविंद केजरीवाल जी भारत को बांटने में इतनी दिलचस्पी क्यों ले रहे हैं? दिल्ली के मतदाता पहले ही पछता रहे हैं।’ ट्विटर पर भी कई लोगों ने CM केजरीवाल के बयान की निंदा करते हुए उनपर सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया।