पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान क्रैश, दुर्घटनास्‍थल से अब तक 21 शव मिले

इस्‍लामाबाद.., पाकिस्‍तानी सेना ने कहा है कि उत्‍तर-पश्चिमी पाकिस्‍तान में विमान दुर्घटनास्‍थल से अभी तक कम से कम 21 शव बरामद किए गए हैं.

सेना ने एक बयान में कहा कि बचाव के प्रयास जारी हैं. अभी तक 21 शव बरामद किए गए हैं. इस दुर्घटना के बाद सेना भी बचाव के कार्यों में जुटी है.

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि बुधवार को पहाड़ी उत्तरी क्षेत्र में पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के विमान के दुर्घटनाग्रस्‍त होने से उसमें सवार 40 लोगों के बचने की कम आशंका है.

एक स्‍थानीय विधायक सरदार औरगजेब नलौटा ने एएफपी से कहा, फ्लाइट में सवार लोगों में से किसी के बचने की कोई उम्‍मीद नहीं है.

वहीं, PIA ने कहा है कि चितरल से इस्‍लामाबाद की ओर आते हुए उसके विमान का कंट्रोल टावर से संपर्क टूट गया था.

हवेलियां के एक सरकारी अधिकारी ताज मुहम्‍मद खान ने रॉयटर को बताया कि ‘सभी शव जले हुए हैं, जिनकी पहचान मुश्किल है. मलब बिखरा पड़ा है’.

घटनास्‍थल पर मौजूद रहे खान ने कहा कि चश्‍मदीदों ने उन्‍हें बताया कि विमान पहाड़ी इलाके में क्रैश हुआ और जमीन पर टकराने से पहले उसमें आग लग गई.

विमानन अधिकारियों ने कहा है कि यह विमान उत्‍तरी पहाड़ी शहर चितरल से इस्‍लामाबाद आ रहा था. नागरिक विमानन अधिकारियों ने इस मामले में एजेंसी एएफपी से कहा कि पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का फ्लाइट पीके661 खैबर पख्‍तूनखवा प्रांत में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया.

इससे पहले एयरलाइन ने अपने बयान में कहा था कि एटीआर-42 टर्बोप्रोप एयरक्राफ्ट विमान जब चितरल से चला तो रास्‍ते में उससे संपर्क टूट गया.

एक स्‍थानीय वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने प्रत्‍यक्षदर्शियों के हवाले से कहा, ”एक प्‍लेन दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया है और स्‍थानीय लोगों ने हमें बताया कि क्रैश होने के बाद उससे आग की लपटें निकलती देखी गईं…पुलिस और बचाव दल के अधिकारी रास्‍ते में हैं लेकिन घटनास्‍थल तक अभी नहीं पहुंचे हैं.”