उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारियों के तबादले | अब ये संभालेंगे चार्ज

परदेश में आज उत्तरकाशी और रुद्रपुर के जिलाधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. उत्तरकाशी के डीएम दीपेंद्र कुमार चौधरी और रुद्रप्रयाग के डीएम राघव लंगर का तबादला किया गया. उत्तरकाशी को आशीष श्रीवास्तव के रूप में 20वां डीएम मिला है. उधर रूद्रप्रयाग में राघव लंगर की जगह अपर सचिव रंजना को रुद्रप्रयाग का डीएम बनाया गया है.

उत्तरकाशी में दीपेंद्र चौधरी की जगह शासन में अपर सचिव रहे आईएएस आशीष श्रीवास्तव, उत्तरकाशी के डीएम का कार्यभार संभालेंगे. बताया जा रहा है कि पारिवारिक कारणों के चलते डीएम दीपेंद्र कुमार चौधरी लंबे समय से ट्रांसफर मांग रहे थे.

उत्तरकाशी में राज्य बनने के बाद पिछले सोलह सालों में 19 डीएम बदल दिए गए. आईएएस आशीष श्रीवास्तव उत्तरकाशी के बीसवें जिलाधिकारी होंगे. उत्तरकाशी में 19 जिलाधिकारियों में से मात्र दो जिलाधिकारी केके पंत और आर मिनाक्षी सुंदरम ही सर्वाधिक ढाई साल का कार्यकाल पूरा कर पाए. शेष 17 जिलाधिकारी जब-तब बदल दिए गए.

वर्तमान डीएम से पहले डीएम सी. रविशंकर सात माह, इंदुधर बौडाई नौ माह, विनय शंकर पांडेय छह माह और श्रीधर बाबू अददांकी का एक माह में ही उत्तरकाशी से तबादला कर दिया गया. चंद महीनों में तबादलों से इस सीमांत क्षेत्र का विकास बड़े पैमाने पर प्रभावित हुआ है.

उधर डीएम रुद्रप्रयाग, राघव लंगर का भी शासन में तबादला कर दिया गया है. लंगर की जगह अपर सचिव रंजना को रुद्रप्रयाग का डीएम बनाया गया है.