अजय टम्टा ने कांग्रेस पर लगाया बीजेपी कार्यकर्ताओं से मारपीट का आरोप

केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी में प्रदशर्नकारी बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर मारपीट किए जाने की घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट मुख्यमंत्री हरीश रावत के कहने पर की गई.

अल्मोड़ा से बीजेपी के सांसद टम्टा ने कहा, ‘लोकतंत्र में हर किसी को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का अधिकार है. जब हमारे कार्यकर्ता जनहित से जुड़े मुद्दों पर उठाए गए कदमों की जानकारी लेने मुख्यमंत्री के पास जा रहे थे तो प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हमारे कार्यकर्ताओं को पीटा.’

टम्टा ने आरोप लगाया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं पर यह हमला सर्कल अधिकारी की उपस्थिति में मुख्यमंत्री के कहने पर किया गया. उन्होंने बताया कि इस हमले में पार्टी कार्यकर्ता जगत मर्तोलिया बुरी तरह जख्मी हुए हैं.

उन्होंने बताया, ‘मर्तोलिया के साथ इतनी बुरी तरह मारपीट की गई कि पिथौरागढ़ के डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए बड़े केंद्र भेजा.’ उन्होंने इस घटना को लोकतंत्र पर हमला बताया और मामले की उच्चस्तरीय जांच तथा दोषियों को दंड देने की मांग की.

टम्टा ने बताया कि शनिवार को मर्तोलिया समेत बीजेपी के चार कार्यकर्ता तब घायल हो गए जब वे पार्टी के ‘हिसाब दो जवाब दो’ कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री का घेराव करने जा रहे थे.