पीएम मोदी से मिले सरताज अजीज, आज ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन में होंगे शामिल

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ चार देशों के विदेश मंत्रियों ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि अफगानिस्तान और क्षेत्र में स्थिरता के लिए आतंकवाद और हिंसा को खत्म करना महत्वपूर्ण है.

किर्गिस्तान, ईरान, अफगानिस्तान और स्लोवाकिया के विदेश मंत्री के साथ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार अजीज ने ‘हार्ट ऑफ एशिया’ के छठे मंत्रिस्तरीय सम्मेलन से पहले पीएम मोदी से मुलाकात की.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश मंत्रियों का स्वागत किया और अफगानिस्तान को उसकी मौजूदा कठिनाइयों से बाहर निकालने में मदद करने के लिए क्षेत्र के सभी देशों की सामूहिक जिम्मेदारी की आवश्यकता पर जोर दिया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान के आम लोगों और देश के नेतृत्व से कई बार हुई बातचीत से उन्हें समझ में आया कि अफगान जनता लगातार हिंसा और आतंकवाद से थक चुकी है.

स्वरूप ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान तथा हमारे क्षेत्र में स्थिरता, सुरक्षा और विकास को बढ़ावा देने के लिए आतंकवाद और हिंसा को खत्म करने की आवश्यकता पर जोर दिया.’ इस संदर्भ में प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि रविवार को होने वाला मंत्रिस्तरीय सम्मेलन अच्छे नतीजे देगा.