‘अब ‘मेड इन चाइना’ नहीं, दुनिया में जमेगी ‘मेड इन उत्तराखंड’ की धाक’

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री एवं बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती का कहना है कि उत्तराखंड के जन्म से पहले ही उसकी भ्रूण हत्या करने वाली कांग्रेस को झंडा उठाने का हक नहीं है. राज्य की जनता ने उसे सत्ता सौंपी. अब जनता सत्ता बदलेगी और हम व्यवस्था बदलेंगे.

उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनते ही उत्तराखंड को दुनिया का सबसे बड़ा मेडिकेशनल प्लांट हब बनाया जाएगा. दुनिया में ‘मेड इन चाइना’ नहीं ‘मेड इन उत्तराखंड’ की धाक जमेगी.

अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में केमू बस स्टेशन के समीप बीजेपी की परिवर्तन रैली में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने सीधे शब्दों में व्यवस्था परिवर्तन का नारा दिया. उन्होंने कहा कि जिस लक्ष्य को लेकर उत्तराखंड राज्य का निर्माण किया गया, वह अधूरा ही रह गया है. जो खूबियां स्विट्जरलैंड की है, उससे कहीं अधिक समृद्ध उत्तराखंड है. मगर राज्य में मौजूद संसाधनों का सदुपयोग किया ही नहीं जा सका.

उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि आप सत्ता बदलो, व्यवस्था हम बदलेंगे. साथ ही यह भी जोड़ा कि उत्तराखंड को केरल से बड़ा मेडिकेशनल प्लांट हब के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई जाएगी. गांव-गांव में हब खोलकर महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा.

नोटबंदी पर केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुल कर सराहना की. उन्होंने कहा कि विपक्ष पूछता था कि काला धन वापस कब लाओगे. कालेधन का एक मुंह विदेश तो दूसरा भारत में था. तब मोदी ने देश में खुले कालेधन का मुंह पकड़ा है. जो निश्चित रूप से गरीब व सर्वहारा वर्ग के हित में रहेगा. नोटबंदी के परिणाम भविष्य में बेहतर रहेंगे.

इससे पहले सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट आदि ने केंद्रीय मंत्री का माल्यार्पण कर स्वागत किया.