गढ़वाल: दो अलग-अलग सड़क हादसों में दो लोगों की मौत, एक गंभीर घायल

गढ़वाल में हुए अलग-अलग हादसे में दो लोगों मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर घोलतीर के पास ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होकर नदी किनारे जा गिरा. हादसे में कंडक्टर की मौत हो गई, जबकि ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं, चमोली के घाट-सलबगड़ मार्ग पर मैक्स नदी में पलटने से चालक की मौत हो गई.

कर्णप्रयाग से ऋषिकेश जा रहा एक ट्रक घोलतीर के समीप नारायणघाटी में अनियंत्रित होकर 100 मीटर नीचे अलकनंदा नदी किनारे जा गिरा. लोगों की सूचना पर रुद्रप्रयाग कोतवाली व घोलतीर चौकी से मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया.

घायल चालक रणजीत सिंह पुत्र हुकुम सिंह, निवासी कंडारा (कर्णप्रयाग) सड़क से करीब 50 मीटर नीचे मिला. उसे सड़क तक पहुंचाया गया. पांच घंटे की खोज के बाद रेस्क्यू टीम ने परिचालक देवेंद्र सिंह (21) पुत्र गौर सिंह, निवासी ग्राम पिंडवाली, आदिबद्री का शव नदी से बरामद किया.

कोतवाली प्रभारी डीएस पंवार ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग भेज दिया गया है

उधर चमोली के घाट-सलबगड़ मोटर मार्ग पर गुरुवार देर रात एक मैक्स दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें वाहन चालक की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है.

गुरुवार रात 10 बजे कमेड़ा क्षेत्रपाल गांव निवासी 45 वर्षीय रमेश चंद्र पुत्र पीतांबर दत्त सलबगड़ में बारात छोड़कर घाट की ओर लौट रहे थे. इस दौरान दबाण तोक में अचानक वाहन अनियंत्रित होकर सौ मीटर नीचे नंदाकिनी नदी में जा गिरा.

गैर आबादी क्षेत्र होने के कारण रात के समय किसी को दुर्घटना की जानकारी नहीं मिल सकी. शुक्रवार सुबह वादुक गांव के ग्रामीण ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन देखा और घटना की सूचना तत्काल पुलिस चौकी घाट को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से शव निकाला.