स्वीटी अग्रवाल बनीं देहरादून की नई एसएसपी

अस्थायी राजधानी देहरादून में स्वीटी अग्रवाल को नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बनाया गया है. गुरुवार देर शाम उन्होंने पदभार ग्रहण कर लिया. आइपीएस स्वीटी अग्रवाल दून की दूसरी महिला एसएसपी हैं. इससे पहले वर्ष 2012 में नीरू गर्ग दून की एसएसपी रह चुकी हैं.

स्वीटी अग्रवाल की पहचान एक तेज तर्रार महिला अधिकारी के रूप में की जाती है. वहीं, अब तक एसएसपी देहरादून का कार्यभार देख रहे डॉ. सदानंद दाते को मुख्यालय अटैच कर दिया गया है. इसके अलावा सूबे में चार और अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है. 2006 बैच की आइपीएस स्वीटी अग्रवाल इससे पहले दून में एसपी ट्रैफिक और एसपी विजिलेंस के पद पर कार्य कर चुकी हैं. इसके अलावा वह एसएसपी हरिद्वार और एसएसपी नैनीताल रह चुकी हैं. हाल ही में उन्हें मुख्यालय अटैच कर एसपी क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम (सीसीटीएनएस) और एसपी स्टेट क्राइम ब्यूरो रेकार्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

उधर, देर शाम प्रदेश में चार और पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण कर दिए गए. हरिद्वार में एसपी ग्रामीण के पद पर तैनात पदमेंद्र डोभाल को एसपी सिटी हरिद्वार और एसपी सिटी हरिद्वार के पद पर तैनात मणिकांत मिश्रा को एसपी ग्रामीण का दायित्व सौंपा गया है. रुद्रपुर में एएसपी के पद पर तैनात पंक ज भट्ट को सीआइडी भेजा गया है. उनके स्थान पर देवेंद्र सिंह पिंचा को एएसपी रुद्रपुर बनाया गया है.